व्यापार

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के नए MD और CEO नियुक्त हुए सतीश कुमार गुप्ता

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने सतीश कुमार गुप्ता को अपना नया मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नियुक्त किया है. गुप्ता के पास बैंक‍िंग सेक्टर में काम करने का 35 साल का लंबा अनुभव है. वह एसबीआई और एनपीसीएल में वरिष्ठ पदों पर काबिज रहे हैं.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के नए MD और CEO नियुक्त हुए सतीश कुमार गुप्ता इस मौके पर सतीश कुमार ने कहा, “बैंक‍िंग और पेमेंट्स उद्योग में मैं चार दशक से काम कर रहा हूं. इस दौरान मैंने भारतीय अर्थव्यवस्था में डिजिटल पेमेंट्स की वृद्धि और इसके चलते आए सकारात्मक बदलाव को देखा है.” उन्होंने कहा कि पेटीएमपेमेंट्स बैंक में वह अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करेंगे.

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि सतीश कुमार के पास 35 साल का अनुभव है. उन्होंने उम्मीद जताई कि पेमेंट्स बैंक के लिए हमारी तरफ से जो उद्देश्य तय किए गए हैं, उन्हें हासिल करने में उनकी व‍िशेषता मददगार साबित होगी.

बता दें कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक वन97 का ही एक उपक्रम है. पेटीएम वॉलेट से शुरुआत करने के बाद कंपनी ने पेटीएम गोल्ड, पेमेंट्स बैंक और अब पेटीएम मनी भी लॉन्च कर दिया है. पेटीएम मनी के जरिये म्यूचुअल फंड में निवेश किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि पेटीएम मनी के जरिये कम से कम 100 रुपये का निवेश म्यूचुअल फंड में किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button