व्यापार

पेट्रोल की कीमत में आई गिरावट, ये रहा आज का भाव…

पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को गिरावट दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में शनिवार को पेट्रोल सस्ता हो गया है। वहीं, डीजल की कीमतें यथावत बनी हुई हैं। आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत पर बिक रहा है। सबसे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें, तो यहां एक लीटर पेट्रोल का भाव 5 पैसे की गिरावट के साथ 72.81 रुपये पर आ गया है। वहीं, डीजल अपने पुराने भाव 65.80 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल की कीमत में मात्र तीन पैसे की कमी आई है। जिससे यह यहां 75.52 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता में डीजल की बात करें, तो यह आज अपने पुराने दाम 68.19 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। उधर मायानगरी मुंबई में पेट्रोल में 3 पैसे की कमी आई है। भाव में इस गिरावट से पेट्रोल यहां 78.48 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल अपने पुराने भाव 68.99 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 2 पैसे की गिरावट हुई है, जिससे यह 75.67 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपने पुराने भाव 69.52 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहरों गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 2 पैसे सस्ता होकर दिल्ली से महंगा 74.57 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल अपनी पुरानी कीमत 66.09 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 2 पैसे सस्ता होकर 72.77 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपनी पुरानी कीमत 65.12 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Related Articles

Back to top button