राज्य

पेड़ पर लटके और पानी में तैरते मिले मां-बच्चों के शव, हाथ पर लिखा था ये

बिश्रामपुर/रायपुर: मायके से ससुराल जाने निकली महिला और उसके दोनों बच्चों की लाश संदिग्ध अवस्था में बुधवार सुबह एसईसीएल की पोखरिया खदान के पास मिली। महिला का शव एक पेड़ में फांसी पर लटका मिला, जबकि उसके पुत्र व पुत्री का शव पानी से भरी पोखरी में अलग-अलग स्थान पर मिला। शुरुआती जांच में पुलिस प्रथम दृष्टया इनकी हत्या की आशंका जता रही थी। शॉर्ट पीएम में महिला के गर्दन की हड्‌डी टूटी हुई मिलने व उसके बाएं हाथ में उसकी मौत की वजह पति और एक महिला की बात लिखी होने से मामला उलझ गया है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : मैच के दौरान खिलाड़ी की अचानक हुई मौत , क्रिकेट की दुनिया मे मचा हड़कंप

पेड़ पर लटके और पानी में तैरते मिले मां-बच्चों के शव, हाथ पर लिखा था ये

– जयनगर थाना के ग्राम करमपुर निवासी राजकुमारी का विवाह 10 साल पहले बैकुंठपुर निवासी संतलाल देवांगन से हुआ था। दोनों का 9 साल का बेटा साहिल और 6 साल की बेटी बेबो हैं।
– पिछले कुछ दिनों से उसका पति अंबिकापुर में रहकर बस चलाता है।
– दो हफ्ते पहले राजकुमारी अपने दोनों बच्चों के साथ मायके करमपुर आई थी। मंगलवार को वह अपने बच्चों के साथ ससुराल जाने निकली। इसके बाद तीनों लापता हो गए।
– इस बीच बुधवार को तीनों का शव केनापारा तेलईकछार स्थित 6 नंबर क्वारी के पास मिला।
 
महिला का शव पोखरी से 2 सौ मीटर दूर लटका मिला
– महिला का शव पोखरी से करीब दो सौ मीटर दूर पहाड़ीनुमा जगह पर एक पेड़ से साड़ी के सहारे लटकी मिली। वहीं, साहिल और बेबो के शव पानी से भरी पोखरी में अलग-अलग जगहोें पर मिले।
– तीनों शवों के साथ इलाके की पुलिस ने जांच की। एसपी आरपी साय भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें: बड़ा ही फलदायी माना जाता है गुरुवार का व्रत

हाथ में लिखा था- मौत का जिम्मेदार संतलाल व रिंकी

– जांच में मृतिका राजकुमारी के बाएं हाथ में डाट पेन से उसकी मौत का जिम्मेदार संतलाल व रिंकी हैं, यह बात लिखी हुई मिलने से पुलिस भी उलझ गई है।
– शुरुआती जांच में तीनों की हत्या की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन अब यह बात सामने आने से जांच में दूसरा एंगल भी शामिल हो गया है।
– जयनगर पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में मामला स्पष्ट हो जाएगा कि तीनों की हत्या हुई या फिर मामला आत्महत्या का है।
– टीआई तेजनाथ सिंह ने कहा कि मृतिका के पति से पूछताछ की जाएगी।
 
बच्चों के शव के पास पानी में मिले 220 रुपए व मोबाइल
– पोखरी में जहां दोनों बच्चों की लाश मिली वहां से पुलिस ने जांच के दौरान सौ-सौ के दो और एक बीस का नोट सहित महिला का मोबाइल बरामद किया है।
– वहीं, कुछ दूरी पर एक बैग भी मिला है, जिसमें कुछ घरेलू सामान हैं।
– पुलिस उक्त मोबाइल का काल डिटेल निकलवा रही है। इससे पता चल पाएगा कि महिला ने घटना से पहले किस-किस से बात की थी।
 
पति ने की दूसरी शादी, बच्चों के लिए देता था धमकी
– घटना स्थल पर मौजूद मृतिका के पिता शिवचरण ने पुलिस को बताया कि राजकुमारी का पति संतलाल अंबिकापुर में रहकर ड्राइवरी का काम करता है।
– कुछ सालों से उसने पत्नी को छोड़ दिया है और कुछ दिनों पहले एक दूसरी महिला के साथ रहने लगा था। दो दिन पहले वह करमपुर आया था।
– उसने राजकुमारी से कहा था कि उससे अब कोई संबंध नहीं है। उसने दोनोंे बच्चों को साथ लेने की बात कही थी। इस बात पर दोनों में विवाद भी हुआ था।

Related Articles

Back to top button