अद्धयात्म

पोछा लगाते समय पानी में मिलाएं केवल एक चीज, घर में प्रवेश नहीं करेंगी परेशानियां

कभी कभी हमें खुद के ही  घर में ही  नकारत्मकता महसूस होने लगती है, या फिर घर के वास्तु दोष भी ऐसे होते हैं जो कि घर को बर्बाद करके रख देते हैं. वास्तुशास्त्र के बुरे प्रवाह के कारण घर की खुशियां चली जाती है और दिन पे दिन घर में परेशानियां बढ़ने लगती हैं, घर से नकारत्मकता भगाने के लिए लोग ज्योतिष व तांत्रिक के पास जाते हैं और तरह तरह के उल्टे सीधे उपाय पूछने लगते हैं.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक कहा जाता है कि जिनके घर में किसी भी प्रकार नकारात्मकता महसूस होती हो उन्हें अपने घर में पोछा लगाते वक्त कुछ बाते ध्यान में रखनी चाहिए. दरअसल लोग पोछा लगाते वक्त विनाइल तो डालते ही हैं लेकिन आप इस पानी में थोड़ा नमक डाल लेंगे तो इससे आपके घर में मौजूद नकारत्मतक शक्तियां खुद बे खुद दूर भाग जाएगी.

पोछा लगाते वक्त यदि आप सादा नमक की जगह समुद्री नमक यानी साबूत नमक (खड़ा नमक) का उपोयग करेंगे तो ये  और भी अच्छा  रहेगा.  ये नकारात्मकता को बहुत ही जल्द दूर करता है.

मान जाता है कि हर रोज घर के दरावजे पर रंगोली बनाने से भी नकारत्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं.

घर के मुख्य दरवाजे पर रंगोली बनाना बेहद ही शुभ माना जाता है. जो लोग रोजाना रंगोली बनाते हैं उकरे घर में माता लक्ष्मी का  वास होता है.

– रंगोली को बहुत ही शुभ माना  जाता है और इससे महालक्ष्मी की प्रसन्नता भी प्राप्त हो सकती है। जिसे घर में सुख-समृद्धि आती है।–

इसके अलावा आप गाय के गोबर के कंडे को जलाकर भी बुरी शक्तियों को दूर कर सकते हैं, उसके धुएं  को लेकर पूरे घर में घुमाए.

Related Articles

Back to top button