अन्तर्राष्ट्रीय

पोर्न स्टार ने ट्रंप के वकील पर मानहानि का मामला किया दायर

पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है. पोर्न स्टार ने आरोप लगाया हुआ है कि उसके और डोनाल्ड ट्रंप के बीच यौन संबंध रह चुके हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मुकदमा उनके वकील माइकल एवेनट्टी ने कैलिफोर्निया में दाखिल किया. यह मुकदमा सीबीएस न्यूज द्वारा स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ साक्षात्कार के बाद किया गया है. इस साक्षात्कार में स्टॉर्मी डेनियल्स ने एक दशक पहले ट्रंप के साथ अपने अंतरंग रिश्ते की चर्चा की.पोर्न स्टार ने ट्रंप के वकील पर मानहानि का मामला किया दायर

स्टॉर्मी डेनियल्स का वास्तविक नाम स्टीफेनी क्लिफोर्ड है. स्टॉर्मी डेनियल्स की बातों को व्हाइट हाउस ने हमेशा गलत करार दिया है. स्टॉर्मी डेनियल्स द्वारा सोमवार को की गई कानूनी कार्रवाई ट्रंप, कोहेन और कोहेने की कंपनी के खिलाफ उठाया गया एक और कदम है. कोहेन ने कहा था कि कंपनी का गठन उन्होंने डेनियल्स को राष्ट्रपति चुनाव से पहले भुगतान के लिए किया था.

कोहेन, डेनियल्स के दावों को नकार चुके हैं लेकिन उन्होंने भुगतान करने की बात कबूल की. डेनियल्स द्वारा सोमवार को किए गए दावे में कहा गया है कि कोहेन द्वारा उनकी बातों से इनकार करना एक मानहानिकारक बयान है. इसमें कहा गया है कि यह आसानी से समझा जा सकता है कि कोहेन जो कहना चाहते हैं वह यह है कि स्टॉर्मी डेनियल्स झूठी हैं.

पोर्नस्टार ने ‘हश एग्रीमेंट’ को लेकर ट्रंप पर किया मुकदमा
स्टॉर्मी डेनियल्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कथित रूप से एक मुकदमा दायर किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके प्रेम संबंधों की अफवाह पर शांत रहने के लिए ट्रंप ने कभी भी किसी ‘चुप रहने वाले समझौते’ (हश एग्रीमेंट) पर हस्ताक्षर नहीं किए थे. एनबीसी न्यूज के मुताबिक, स्टोर्मी ने बीते 6 मार्च को लॉस एंजलिस में मुकदमा दायर किया, जिसमें दावा किया गया था कि गैर प्रकटीकरण समझौता अवैध है और वह ट्रंप के साथ गुप्त मुलाकातों पर सार्वजनिक चर्चा करने के लिए स्वतंत्र हैं.

2006 और 2007 में बने थे स्टॉर्मी और ट्रंप में संबंध
स्टॉर्मी ने आरोप लगाया है कि ट्रंप ने उनके साथ शारीरिक संबंध वर्ष 2006 और 2007 में बेवर्ली हिल्स के होटल और लेक तेहो जैसे स्थान पर बनाए थे. स्टॉर्मी और ट्रंप दोनों के वकील माइकल कोहेन ने 2016 राष्ट्रपति चुनाव से तीन दिन पहले समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक, समझौते में ट्रंप की पहचान डेविड डेन्नीसन के नाम से हुई, जबकि स्टोर्मी को पेग्गी पीटरसन के नाम से संबोधित किया गया था. मुकदमे के तहत ट्रंप के बारे में न बोलने के लिए स्टॉर्मी को 130,000 डॉलर दिए गए थे. स्टॉर्मी ने दावा किया कि कोहेन ने चुप रहने के लिए उनके साथ जोर जबरदस्ती की और अब वह दोबारा से लड़ाई लड़ रही हैं.

Related Articles

Back to top button