स्वास्थ्य

प्याज के इन फायदो को जानकर दंग रह जायेंगे आप

New Delhi :प्याज में कई ऐसे तत्व होते हैं जो पुरुषों की हेल्थ प्रॉबलम को दूर करने में काफी सहायक होते हैं. प्याज खाने से जोड़ों की बीमारी और कई तरह के इंफेक्शन से शरीर को बचाया जा सकता है.

इससे कई तरह की अन्य बीमारियां दूर होती हैं इसलिए ये भी कहा जाता है कि प्याज खाने से इंसान की उम्र बढ़ती है. ये सारी बातें तो आपको पता ही होंगी लेकिन आइए जानते हैं प्याज के ऐसे गुणों के बारे में जिससे पुरुषों को अपनी शारीरिक कमजोरी दूर करने में काफी मदद मिलेगी

10वीं पास के लिए ‘इस बैंक’ में नौकरी, 35 हजार सैलरी, जल्द करे आवेदन

1) सफेद प्याज के रस में दो चम्मच शहद मिलाकर पीने से कमजोरी दूर होती है और फर्टिलिटी बढ़ती है.2) 100 ग्राम अजवाइन में 5-6 सफेद प्याज का रस मिलाकर रख लें.रोज एक चम्मच पाउडर घी और शक्कर के साथ लें। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपको फायदा नजर आएगा.3) एक चम्मच प्याज का रस, एक चम्मच अदरक का रस मिलाकर सुबह शाम लें। इससे कमजोरी, सुस्ती, थकान जैसी प्रॉब्लम दूर होंगी.4) प्याज को बारीक काटकर घी में हल्का भून लें। इसको शहद के साथ रोज सुबह खाली पेट लेने से कमजोरी दूर होगी। 5) 100 ग्राम प्याज को 1 लीटर पानी में उबाल लें। जब पानी एक गिलास रह जाए तो उसमें 2 चम्मच शहद मिलाकर पिएं.

 

Related Articles

Back to top button