राष्ट्रीय

प्यार की ऐसी सजा, प्रेमी जोड़े को पशुओं के खूंटे से बांधा

banswara-couple-5699d16a67117_lजिले के लोहारिया थाना क्षेत्र के उम्बाड़ा गांव में एक युवती के विवाहित युवक के साथ भाग जाना परिजनों और ग्रामीणों को नागवार गुजरा और शुक्रवार को दोनों को पकड़कर पशुओं की तरह खूंटे से बांधकर प्रताडऩा दी गई। 
 
इस  बीच मोतबिरों की मौजूदगी में कई घंटे भांजगड़ा चला, लेकिन कोई निर्णय होने से पूर्व ही इस कृत्य की जानकारी लोगों और मीडियाकर्मियों को लगने पर आनन- फानन में दोनों को वहां से अज्ञात स्थान पर पहुंचा दिया गया। घटना को लेकर पुलिस रात तक अनभिज्ञता जताती रही।
 
ये है मामला
उम्बाड़ा में एक युवती प्रेम प्रसंग के चलते करीब बीस दिन पूर्व अपने ही समाज के छोटी सरेड़ी निवासी विवाहित युवक के साथ फरार हो गई। इस पर परिजन दोनों की तलाश में जुटे। शुक्रवार सुबह युवती दिख गई। तब  दोनों को युवती के परिजन और ग्रामीण पकड़ कर गांव ले आए और बीच मोहल्ले में दोनों को एक रस्सी से पशु बांधने के खूंटे से बांध दिया। 
 
वीडियो बने, तो ले गए अन्यत्र
मौके पर कुछ ग्रामीणों ने मोबाइल पर युवक-युवती के फोटो और वीडियो बनाए, तो इसकी जानकारी आम हुई। इत्तला पर मीडियाकर्मी पहुंचे, तब तक परिजन एवं क्षेत्र के लोग दोनों को अन्यत्र ले गए। 
 
लोहारिया थानाधिकारी बाबूलाल रेगर ने कहा कि  हमारे पास इत्तला नहीं है।  अब बात सामने आई है, तो पता करवा रहे हैं। इधर, प्रकरण में सरपंच सुरेंद्र निनामा ने कहा कि यह समाज का मामला है। दोनों पक्षों से वार्ता के बाद निर्णय समाज स्तर पर होगा।

Related Articles

Back to top button