स्पोर्ट्स

प्रथम राज्य एमेच्योर मुय थाई प्रतियोगिता के पहले दिन आगरा को तीन स्वर्ण

राजधानी के नकुल गौड़ ने मेजबान के लिए जीता स्वर्ण पदक

लखनऊ। लखनऊ के नकुल गौड़ ने थाईलैंड की मार्शल आर्ट मुय थाई की प्रथम राज्य एमेच्योर मुय थाई प्रतियोगिता के पहले दिन मेजबान को स्वर्ण दिलाया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग रिंग पर शुुरू हुई प्र्रतियोगिता में नकुल ने यह सफलता सीनियर पुरुष वर्ग (62-65 किग्रा) में अर्जित की। इस वर्ग का रजत पदक आगरा के ललित को मिला। वहीं आगरा के लकी, सुरेश कुमार व मुकेश ने तीन स्वर्ण पदक जीतते हुए प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम किया।

प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनन्देश्वर पांडेय ने किया। उद्ïघाटन समारोह की अध्यक्षता एमेच्योर मुय थाई वेलफेयर सोसायटी ऑफ यूपी के अध्यक्ष विनय शंकर तिवारी (विधायक, चिल्लूपार, गोरखपुर) ने की। इस दौरान सोसायटी के महासचिव अर्पणेश मिश्रा ने आगंतुकों को मुय थाई के बारे में जानकारी दी। उद्घाटन समारोह के दौरान परंपरागत पोशाक में खिलाडिय़ों द्वारा मुय थाई की डिमांस्ट्रेशन फाइट की प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य अतिथियों में एजीएम बीएसएनएल आरसी वर्मा, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी लखनऊ जितेन्द्र यादव, सीमा शुल्क के अधीक्षक तारिक मलिक, पीआर प्रोफेशनल्स के एमडी सर्वेश तिवारी व अन्य मौजूद थे। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों के 150 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

पहले दिन हुई स्पर्धाओं में पुरुष सीनियर वर्ग (91 किग्रा से अधिक) में आगरा के लकी ने स्वर्ण व गाजियाबाद के कन्हैया ने रजत पदक जीता। पुरुष सीनियर वर्ग (71-75 किग्रा)में आगरा के सुरेश कुमार ने स्वर्ण व गाजियाबाद के तुषार शर्मा ने रजत पदक जीता। पुरुष सीनियर वर्ग (54-57 किग्रा) में आगरा के मुकेश ने स्वर्ण व गाजियाबाद के मणिकांत ने रजत पदक जीता। प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह रविवार 30 जुलाई को शाम छह बजे आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button