राज्य

#प्रद्युम्न मर्डर केस: बस कंडक्टर और माली को लेकर रेयान पहुंची CBI

प्रद्युम्न मर्डर केस में गिरफ्तार किए गए आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार को आज सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके साथ ही इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम गुडगांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंची है. उनके साथ आरोपी अशोक कुमार और माली हरपाल सिंह भी है. स्कूल में क्राइम सीन रिक्रिएट किया जा रहा है.

इससे पहले प्रद्युम्न मर्डर केस के तीनों आरोपियों कंडक्टर अशोक कुमार, रेयान स्कूल मैनेजमेंट के फ्रांसिस थॉमस और जायेस थॉमस को कोर्ट ने सीबीआई की अपील पर एक दिन के लिए रिमांड पर दे दिया था. इन तीनों आरोपियों को इस सनसनीखेज हत्याकांड के सिलसिले में गुड़गांव पुलिस ने गिफ्तार किया था. सीबीआई की टीम इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

राखी सावंत को मिला राम रहीम का हमशक्ल, सामने रक्खी 25 करोड़ रुपए की डील

सीबीआई जांच शुरू होने के बाद प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा था कि अब वह संतुष्ट हैं. इस मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है. उन्हें विश्वास है कि सीबीआई इस मामले की तह तक जाएगी और सही रिपोर्ट पेश करेगी. सीबीआई को चाहिए कि वह रेयान स्कूल के टॉप मैनेजमेंट के खिलाफ भी कार्रवाई करे, ताकि ऐसी घटनाएं किसी भी स्कूल में ना हो.

पिंटो फैमिली को नहीं मिली राहत

वहीं, इस मामले में हरियाणा-पंजाब हाई कोर्ट पहुंचे पिंटो फैमिली को राहत नहीं मिली थी. हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए रेयान ग्रुप के मालिक रेयन पिंटो, ग्रेस पिंटो और फ्रांसिस पिंटो की गिरफ्तार पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था. जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करके जवाब दाखिल करने के लिए कहा था.

रेयान स्कूल में भयंकर कमियां

हरियाणा सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने अपनी जांच में रेयान स्कूल में भयंकर कमियां पाई थी. जांच रिपोर्ट के मुताबिक, रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सीसीटीवी कैमरे खराब पाए गए थे. ड्राइवर और कंडक्टर छात्रों के टॉयलेट का ही इस्तेमाल किया करते थे. रेयान स्कूल की बाउंड्री वॉल टूटी हुई थी, जिससे स्कूल के अंदर आना जाना बेहद आसान था.

जानिए, क्या है पूरा मामला

बताते चलें कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर के साथ कुकर्म की कोशिश के बाद उसकी गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. इस मामले में बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी अशोक कुमार ने पहले अपना जुर्म कबूल किया, लेकिन अब इससे इंकार कर रहा है.

Related Articles

Back to top button