राज्य

प्रसिद्ध साहित्यकार अजमेर सिंह औलख का निधन, कल मानसा में होगा अंतिम संस्कार

मानसा: पंजाबी के प्रसिद्ध साहित्यकार और नाटककार प्रोफेसर अजमेर सिंह औलख का गुरुवार सुबह 5:00 बजे निधन हो गया है। औलख का अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह 11:00 बजे मानसा में किया जाएगा। प्रोफेसर अजमेर सिंह औलख के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए घर में रखा गया है।  

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने राहुल को कहा ‘पप्पू’, पार्टी ने किया सस्पेंड 

प्रसिद्ध साहित्यकार अजमेर सिंह औलख का निधन, कल मानसा में होगा अंतिम संस्कारपंजाब के सुप्रसिद्ध साहित्यकार और नाटककार प्रोफेसर अजमेर सिंह औलख पिछले लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे, जिनका पिछले दिनों मोहाली के फोर्टिस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। गुरुवार सुबह उन्होंने मानसा में अपने घर पर अंतिम सांस ली। प्रोफेसर औलख को कई नामी पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। प्रोफेसर औलख ने पंजाबी साहित और नाटक में कीर्ति और छोटे किसानों की बात की। प्रोफेसर औलख के साथियों ने बताया की प्रोफेसर औलख हमेशा ही अलग सोच के मालिक थे, जिन्होंने छोटे किसानों मजदूरों और लोगों की बात की है। प्रोफेसर औलख के जाने से पंजाबी जगत में ना पूरा होने वाला घाटा बताया।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति के नाम के खुलासे में सरकार की देरी से विपक्ष नाराज

प्रोफेसर औलख ने अपने परिवार को अपनी अंतिम इच्छा बताते हुए अपनी बेटियों से अपना संस्कार करने की बात कही है। वहीं, उन्होंने धार्मिक रीति-रिवाजों को छोड़ सादगी से संस्कार करने की बात की है। इस बारे में बताते हुए प्रोफेसर औलख के साथी दर्शन सिंह ने बताया की प्रोफेसर साहब अलग सोच के मालिक थे।

 
 
 

Related Articles

Back to top button