टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराज्य

फड़नवीस कैबिनेट का हुआ विस्तार, 11 मंत्रियों ने ली शपथ

devendra-fadanvis_559631e603b6eएजेंसी/ मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने अपनी कैबिनेट का विस्तार करते हुए 10 नए मंत्रियों को शामिल किया है। राज्य में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना के दो विधायकों को बतौर राज्य मंत्री शामिल किया गया है। सरकार में पहले से बैठे शिवसेना के राम शिंद को प्रोमोशन देते हुए कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं पहुंचे।

शुक्रवार को शपथ लेने वाले 11 मंत्रियों में 6 कैबिनेट और 5 राज्यमंत्री शामिल है। कैबिनेट के 6 मंत्रियों में से 5 बीजेपी जब कि 1 सहयोगी दल आरएसपी के कोटे से है। दूसरी 5 राज्य मंत्रियों में से 2-2 बीजेपी और शिवसेना के और एक स्वाभिमानी सेतकारी से है। कैबिनेट में शामिल किए गए मंत्रियों में पांडुरंग फुंडकर, बीजेपी, राम शिंदे, शिवसेना, जयकुमार रावल, बीजेपी, संभाजी निलांगेकर पाटिल, बीजेपी, सुभाष देशमुख, बीजेपी, महादेव जानकर, आरएसपी है।

इसके अलावा राज्य मंत्री के तौर पर शामिल किए गए नेताओं में अर्जुन खोटकर, शिवसेना, रविंद्र चव्हान, बीजेपी, मदन येरावर, बीजेपी, गुलाब राव पाटिल, शिवसेना, सदा भाऊ खोट, एसएसएस है।

Related Articles

Back to top button