स्पोर्ट्स

फिक्सिंग की सजा भुगत लौटा क्रिकेट मैदान पर और फिर किया यह कारनामा

mohammad-amir-562228b97ec0b_lनई दिल्ली। स्पॉट फिक्सिंग की वजह से पांच साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के अपने पहले मुकाबले में चार विकेट चटकाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। 
 
बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटगांव वाइकिंग्स की ओर से खेल रहे 23 वर्षीय आमिर हालाकि अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके लेकिन अपनी शानादर प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की ओर कदम बढ़ाया है। 
  
इसी साल पाकिस्तान के लिए घरेलू मुकाबलों में वापसी करने वाले आमिर ने हाल ही में कहा था कि वे बांग्लादेश प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन कर अगले साल भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 
 
आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर वहीं क्रिकेटर है जिनकी वजह से पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेलने का प्रस्ताव ठुकरा दिया। इसके लिए उन्होंने तर्क दिया था कि मोहम्मद आमिर जैसे किसी भी ऐसे खिलाड़ी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा नहीं करना चाहते, जिसके कारण देश का नाम खराब हुआ हो।
  
उन्होंने यह भी कहा, ”बात आमिर की नहीं है, बात हर उस खिलाड़ी की है, जिसने देश का नाम खराब किया है और मैं ऐसे किसी भी खिलाड़ी के साथ नहीं खेल सकता। मैं बीपीएल में खेलता लेकिन किसी दूसरी टीम से।”

Related Articles

Back to top button