अपराधराज्य

फिरौती ना मिलने पर मासूम को यमुना में फेंका

केवल ढाई लाख फिरौती के लिए एक सात साल के बच्चे को बदमाशों ने अगवा कर लिया। बच्चे ने घर जाने की जिद की तो उसे यमुना नदी में ऊपर से फेंक दिया और फेंकते समय कहा-जा नीचे जाकर मछली देख ले। शव देखते ही मां बिलख पड़ी। करावल नगर इलाके में ढाई लाख रुपये की फिरौती के लिए बदमाशों ने सात साल के मासूम को अगवा कर लिया। मासूम बच्चे ने जब अपने घर जाने की जिद की तो आरोपियों ने उससे मुक्ति पाने के लिए उसे यमुना में फेंक दिया।

बाद में फिरौती की रकम मांगी गई। इधर, पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच लिया। इनकी पहचान विकास (20) और आर्या (19) के रूप में हुई है। एक अन्य आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने रविवार को मासूम का शव गीता कॉलोनी के पास यमुना नदी से बरामद कर लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अंदाज पास के एक निजी स्कूल में पहली कक्षा का छात्र था

पुलिस के मुताबिक, अंदाज (7) परिवार के साथ ए-17-सी, न्यू सभापुर, करावल नगर में रहता था। परिवार में पिता स्वर्ण कुमार मिश्रा, मां व एक भाई व दो बहन हैं। स्वर्ण प्राइवेट नौकरी करता है।

वहीं अंदाज पास के एक निजी स्कूल में पहली कक्षा का छात्र था। सोमवार को घर के पास से खेलते हुए अंदाज अचानक गायब हो गया। परिजनों ने रात भर उसकी तलाश करने के बाद अगले दिन करावल नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। 22 फरवरी दोपहर करीब 3.30 बजे अंदाज के ताऊ विनोद कुमार मिश्रा के मोबाइल पर ढाई लाख रुपये फिरौती के लिए कॉल आई।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने फिरौती के लिए अगवा किए जाने की धारा जोड़कर जांच शुरू कर दी। उसी दिन दूसरी कॉल कर बदमाशों ने कहा कि करावल नगर के एक खाली प्लॉट में रुपये रख दें।

​घर जाने की जिद पर यमुना में फेंक दिया

​पास की एक दुकान पर उन्हें बच्चा मिल जाएगा। पुलिस ने इसके लिए जाल बिछाया, लेकिन बदमाशों को पुलिस की योजना की भनक लग गई। बदमाश रुपये लेने नहीं आए और न ही उन्होंने कोई कॉल की।

इधर पुलिस ने शुक्रवार को टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर चमन विहार, करावल नगर से विकास नामक युवक को दबोच लिया, बाद में अंकित को भी दबोच लिया गया। रविवार को एक अन्य आरोपी युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

पकड़े जाने पर विकास व आर्या ने खुलासा किया कि 20 फरवरी को शाम को विकास ने बच्चे से कहा कि अगर वह उसे पकड़ लेता तो वह उसे 10 रुपये देगा। बच्चे ने कुछ दूर भागकर विकास को पकड़ लिया। 

आरोपी उसे मोमोज खिलाने के बहाने मोरी गेट ले गए

आरोपी उसे मोमोज खिलाने के बहाने मोरी गेट ले गए। वहां रात के समय बच्चे ने जब घर जाने की जिद की तो आरोपी उसे आईएसबीटी के पास यमुना नदी के पुल पर ले गए। वहां पुल की कटी हुई जाली से बच्चे को नीचे फेंक दिया।

​बच्चे को फेंकते समय बदमाशों ने कहा कि नीचे जाकर मछली देख ले। इधर बदमाशों के खुलासे के बाद पुलिस ने अंदाज के शव की तलाश शुरू कर दी। खुद जिला पुलिस उपायुक्त डॉक्टर अजीत कुमार सिंगला ने शव की तलाश शुरू की। दो दिन चले तलाशी अभियान के दौरान रविवार को गीता कॉलोनी इलाके के पास यमुना से मासूम का शव बरामद हुआ।

Related Articles

Back to top button