व्यापार

फिर सड़कों पर दौड़ेगा बजाज चेतक

नई दिल्ली : एक दौर था जब भारत में चेतक स्कूटर मध्यम वर्गीय लोगों की सवारी हुआ करता था। उसी दौर की यादों को ताजा करते हुए भारतीय सड़कों पर टू-व्हीलर कंपनी बजाज अपने सुपरहिट स्कूटर चेतक को फिर से लांच कर सकती है। चेतक वही स्कूटर है जो लंबे समय तक भारतीय सड़कों पर राज कर चुका है। इस बार स्कूटर के बाजार के ट्रेंड के मुताबिक ऑटो गियर वाला होने की संभावना ज्यादा है। बजाज ऑटो ने अपने स्कूटर ब्रांड चेतक को दोबारा रजिस्टर कराया था, तभी से चेतक के आने की खबरें हैं। खबर यह भी है कि स्कूटर का नया अवतार ई-स्कूटर के रूप में हो सकता है।
स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए बजाज एक बार फिर इस सेगमेंट में वापसी की तैयारी में है और वह भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ। यह स्कूटर बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन बजाज अर्बनाइट के जरिये बाजार में उतारा जाएगा। बजाज अर्बनाइट स्कूटर को देश में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। हाल में भी इस स्कूटर की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें और विडियो ऑनलाइन लीक हुए हैं। यह स्कूटर को सितंबर 2019 में लॉन्च करने की तैयारी है। हालांकि, लॉन्च डेट अभी रिवील नहीं की गई है।
बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसकी स्टाइलिंग कुछ हद तक कंपनी के पुराने स्कूटर जैसी होगी, जो रेट्रो लुक वाले स्कूटर्स की याद दिलाएगा। चौड़े फ्रंट ऐप्रन, कर्व साइड पैनल और बड़े रियर व्यू मिरर के साथ स्कूटर का ओवरऑल लुक दमदार होगा। हालांकि, रेट्रो और मॉडर्न के बीच बैलेंस बनाने के लिए कंपनी स्कूटर में अलॉय वील्ज, फ्रंट व रियर डिस्क ब्रेक और एलईडी हेडलैम्प व टेल लाइट दे सकती है।
बाजार के ट्रेंड को देखते हुए बजाज ने चेतक को फिर से उतारने की तैयारी की है। हालांकि, कंपनी ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि उसका नया चेतक पारंपरिक होगा या फिर आज की पीढ़ी के मुताबिक ऑटोमेटिक।

Related Articles

Back to top button