मनोरंजन

फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे ने इस साल मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया, यहां देखें उनकी कुछ खास तस्वीरें…

मिस यूनिवर्स 2018 इस साल फिलीपींस के खाते में आया। फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे ने इस साल मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। यहां देखें उनकी कुछ खास तस्वीरें…

फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे को मिस यूनिवर्स 2018 का खिताब मिला। प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की सेकंड रनर अप प्रतिभागी रही। भारत इस प्रतियोगिता में टॉप 20 में भी जगह नहीं बना पाया।

प्रतियोगिता के अंतिम दौर में ग्रे से जीवन में सीखे सबसे महत्वपूर्ण पाठ और वह इसे मिस यूनीवर्स बनने के बाद कैसे इस्तेमाल करेंगी इस बारे में पूछा गया था। इस पर उन्होंने कहा, “मैंने मनीला की झुग्गी-बस्तियों के लिए बहुत काम किया है और वहां जिंदगी बेहद गमगीन है।

भारत की नेहल चुडासमा मिस यूनीवर्स 2018 प्रतियोगिता में शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं जबकि फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे 93 प्रतियोगियों को पछाड़कर विश्व ब्रह्मांड सुंदरी बन गईं। मैंने हमेशा खुद को उनकी खूबसूरती देखना सिखाया, बच्चों के चेहरों की खूबसूरती देखना सिखाया।

ग्रे ने आगे कहा कि मैं मिस यूनीवर्स के रूप में इस पहलू का इस्तेमाल करते हुए ऐसी परिरिस्थितियों को देखूंगी जहां मैं अपना योगदान दे सकूं। मैं लोगों को आभारी होना भी सिखा पाई तो हमारे पास ऐसी अद्भुत दुनिया होगी जहां नकारात्मकता नहीं पनपेगी और बच्चों के चेहरे पर मुस्कुराहट होगी।

लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं। दक्षिण अफ्रीका की पूर्व मिस 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने कैटरिओना को अपने हाथों से ताज पहनाया।

जज के आखिरी सवाल पर ग्रे ने कहा कि यदि मैं लोगों को अच्छाई सीखा सकती तो हमारे पास एक अद्भुत दुनिया हो सकती है, जहां नकारात्मकता कभी नहीं होगी और बच्चों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहेगी।” इस सवाल का जवाब देकर उन्होंने जजों का दिल जीत लिया।

पिंक कलर के स्विमसूट में ग्रे की ये तस्वीर मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान की है। बिकिनी राउंड में कैटरिओना ग्रे ने रैंप पर कुछ अंदाज में अपना जलवा बिखेरा था। ये तस्वीर उसी इवेंट की है।

बता दें कि आखिरी बार भारत में मिस यूनिवर्स का खिलाब 2000 में लारा दत्ता लेकर आई थीं। बहरहाल आप इस फोटो में देखें मिस यूनिवर्स 2018 कैटरिओना ग्रे की ये खूबसूरत अदा। येलो गाउन में बीच पर उनकी अदा काफी निराली है।

इस फोटो में देखें मिस यूनीवर्स का हॉट अंदाज। आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट 2018 इसलिए भी खास रहा क्योंकि इस साल पहली बार किसी ट्रांसजेंडर कैंडिडेट ने इसमें हिस्सा लिया था। हालांकि स्पेन की ट्रांसजेंडर कैंडिडेट टॉप 20 तक भी जगह नहीं बना पाई।

मिस यूनिवर्स 2018 कैटरिओना ग्रे का बोल्ड स्टाइल। यहां वे मोनोकिनी पहने बीच पर नजर आ रही हैं। उनकी बोल्ड स्टाइल और कॉन्फिडेंट एटीट्यूड ही है जो उन्हें मिस यूनिवर्स का ताज दिलाने में उनकी मदद की है।

Related Articles

Back to top button