मनोरंजन

फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ ने पहले दिन 12.35 करोड़ रुपये कमाए

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ airlift_640x480_51453537893मुंबई: एक्शन स्टार अक्षय कुमार की भूमिका वाली फिल्म ‘एयलिफ्ट’ ने रिलीज के पहले दिन 12 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। यह फिल्म 1990 के दशक में इराक-कुवैत युद्ध के दौरान कुवैत में फंसे भारतीयों को वहां से बाहर निकालने के अभियान पर आधारित है।

बयान के मुताबिक, राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित फिल्म ने शुक्रवार को 12.35 करोड़ रुपये का कारोबार किया। व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर प्रभावशाली शुरुआत की है और सप्ताहांत तक यह अच्छा कारोबार कर सकती है। (पढ़ें रिव्यू : इराक-कुवैत युद्ध पर आधारित, देशभक्ति का जज्बा जगाने वाली ‘एयरलिफ्ट’)

आदर्श ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “फिल्म ‘एयलिफ्ट’ प्रथम दिन काफी प्रभावशाली रही है, शुक्रवार को फिल्म ने 12.35 करोड़ रुपये की कमाई की। सप्ताहांत तक इसकी कमाई बढ़ सकती है।”

फिल्म में दिखाया गया है कि भारत सरकार ने किस तरह इराक-कुवैत युद्ध के दौरान 488 उड़ानों के माध्यम से 1,70,000 लोगों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला था। ‘एयलिफ्ट’ में निमरत कौर, फेरेना वजीर और पूरब कोहली जैसे कलाकार भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

 

Related Articles

Back to top button