राष्ट्रीय

फिल्म कर्मियों की हड़ताल समाप्त

ko-300x199मुंबई, 4 अक्टूबर | वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर मुंबई फिल्म उद्योग के कर्मचारियों की शनिवार सुबह शुरू हुई हड़ताल की समाप्ति की घोषणा रविवार को कर दी गई है. हड़ताल में वेतन बढ़ोतरी के साथ ही काम की बेहतर स्थितियों की भी मांग की गई थी. हड़ताल के कारण छोटे पर्दे के कई कार्यक्रमों के साथ ही कई फिल्मों की शूटिंग प्रभावित हो गई थी, जिनमें ‘बाजीराव मस्तानी’ और आमिर खान की ‘दंगल’ भी शामिल थीं.

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने निर्माता संगठन से बातचीत के बाद शनिवार देर रात हड़ताल समाप्त कर दी. एफडब्ल्यूआईसीई 22 संगठनों का संयुक्त संगठन है जिसमें भारतीय फिल्म और टेलिविजन निर्देशक संघ, फिल्म और टीवी संपादक संगठन और फिल्म लेखक संघ भी शामिल हैं. हड़ताल में अभिनेताओं को छोड़कर फिल्म उद्योग के हजारों कर्मी शामिल थे. पटकथा लेखक और फिल्म लेखक संघ के एक मुखर सदस्य अंजुम राजबली ने कहा कि निर्माताओं के परिषद के साथ एमओयू पर पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समझौते के बाद हड़ताल को समाप्त कर दिया गया.

फरवरी में एमओयू के समाप्त होने के बाद से ही निर्माता संघ और एफडब्ल्यूआईसीई के बीच तकरार जारी थी. राजबली ने कहा, “चारों बड़े प्रसारकों की उपस्थिति में समझौते की पुष्टि की गई. अभी इस मामले में बहुत सी कानूनी बारीकियों को तय किया जाना है लेकिन उम्मीद है कि वह हो जाएगा.” आईएएनएस

 

Related Articles

Back to top button