अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

फुटबॉल मैच के दौरान पेरिस के स्टेडियम में दो धमाके, 158 लोगों की मौत

दस्तक टाइम्स/एजेंसी-
paris-attackपेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में तीन जगहों पर गोलीबारी और बम धमाके होने की खबर है, फ्रांस-जर्मनी फुटबॉल मैच के दौरान पेरिस के स्टेडियम में दो धमाके हुए, मिली जानकारी के अनुसार इन धमाकों में 158 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई लोग घायल हुए है। स्टेडियम में धमाके के साथ ही दूसरा धमाका एक बॉर में हुआ, और पेरिस के आसपास गोलीबारी हो रही है सूंत्रो से मिली जानकारी के अनुसार 60 लोगों को बंधक भी बनाया गया है। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राजधानी पेरिस में हुए आतंकवादी हमले के बाद आज आपातकालीन बैठक बुलाई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल रात पेरिस के एक कंसर्ट हॉल में हुए आतंकवादी हमले के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई। हमले में कम से कम 120 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक घायल हो गये। हमले के बाद देश में आपातकाल लागू कर दिया गया है और देश की सीमा से लगे क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ा दी गई है।
हेल्प लाइन नंबर
अपनों की जानकारी और मदद के लिए भारतीय नागरिक पेरिस स्थित इंडियन एंबेसी के इस नंबर 0140507070 पर संपर्क कर सकते हैं।
पेरिस हमलों की दुनिया भर ने की अलोचना और किए ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस में हुए घातक आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए आज कहा कि पेरिस से मिला समाचार पीड़ादायी और भयावह है। मोदी ने हमलों के तुरंत बाद ट्वीट किया कि पेरिस से मिला समाचार पीड़ादायी और भयावह है। मैं मृतकों के परिजन के लिए प्रार्थना करता हूं। हम इस दुखद समय में फ्रांस के लोगों के साथ हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने पेरिस हमले की निंदा करते हुए इसे घृणित आतंकवादी हमला बताया है। मून के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि बैटाकलां कन्सर्ट हॉल में कथित तौर पर बंधक बनाए गए 60 लोगों की तुरंत रिहाई की जाए। मून ने कहा कि इस तरह हमले स्वीकार्य नहीं किए जाएंगे और पूरे विश्व को मिलकर इनसे मुकाबला करना होगा।
अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए हमले की निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया है। ओबामा ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि एक बार फिर हमने निर्दोष नागरिकों को आतंकित करने के लिए एक घृणित प्रयास करते देखा। फ्रांस की सरकार और लोगों की सहायता प्रदान करने के लिए हम तैयार खड़े हैं।

Related Articles

Back to top button