अपराध

फेसबुक LIVE ऑन कर फंदे पर झूल गया युवक, रोकती रही बहन…

नौजवान ने फेसबुक पर अपनी मौत लाइव कर दी। मां बाप का इकलौते बेटा फंदे पर झूल गए और दोस्त बहन सब उसे रोकते चीखते चिल्लाते ही रह गए। घटना हरियाणा के सोनीपत की है। फेसबुक पर जब युवक ने वीडियो लाइव करके फंदा लगाया तो दोस्तों ने पहले यह सब कुछ मजाक समझा। लेकिन जब वह 10 मिनट तक उस फंदे पर लटका रहा और उसके हाथ सिकुड़ने शुरू हो गए तो तब जाकर वीडियो देखने वाले सभी दोस्तों के होश उड़ गए। दोस्तों व परिवार के लोगों को लगा कि उसने फंदा लगाकर सही में आत्महत्या कर ली है।

 इस तरह परिवार का इकलौता बेटा फंदा पर झूल गया, लेकिन फेसबुक पर परिवार के लोग व दोस्त केवल कमेंट करके रोकते रहे। इस बारे में काफी देर बाद फेसबुक पर लाइव वीडियो देखने वालों ने फोन करके परिजनों को बताया। अगर पहले ही दोस्त इसे मजाक समझने की जगह गंभीरता से लेते तो शायद उसको बचाया जा सकता था।

युवक ने शनिवार की शाम को 6.41 बजे फेसबुक पर वीडियो लाइव को चलाया और उसके बाद मोबाइल को ऐसी जगह रख दिया, जिससे वह फंदा लगाकर आत्महत्या करते हुए वह साफ दिख सके। वह हर किसी को अपनी आत्महत्या लाइव दिखाना चाहता था और उसने वीडियो लाइव करके पंखे से रस्सी बांधकर फंदा अपने गले में डाल लिया।
उस समय युवक काफी उदास लग रहा था।  उसके फंदा डालने के लगभग चार मिनट बाद ही उसकी बहन का सबसे पहला कमेंट आया और उसने लिखा कि यह क्या कर रहा है भाई, इस तरह मत कर। शायद उसने यह नहीं सोचा होगा कि वह सच में फंदा लगाकर आत्महत्या कर रहा है। उसके बाद दोस्तों ने कमेंट करने शुरू कर दिए और उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा। 10 मिनट से ज्यादा समय हो गया तो उसे देखने वाले हर किसी के होश उड़ गए।

 

Related Articles

Back to top button