टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

फोन टैपिंग मामला : बेंगलुरु के पूर्व पुलिस कमिश्नर के आवास पर सीबीआई की छापामारी

बेंगलुरू : बेंगलुरू के पूर्व पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार के घर और सरकारी आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची है। इस दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने यह छापेमारी फोन टैपिंग केस में की।

फिलहाल सीबीआई उनके घर और दफ्तर में मौजूद है और दस्तावेजों और सबूतों की तलाशी कर रही है। इस समय आलोक कुमार, कर्नाटक रिजर्व पुलिस के एडीजीपी पद पर तैनात हैं।
कर्नाटक के बीएस येदियुरप्पा सरकार के एक अनुरोध के बाद पिछले साल अगस्त में सीबीआई द्वारा एक एफआइआर दर्ज की गई थी। यह फोन टैपिंग विवाद तब सामने आया जब एक कथित फोन पर बातचीत को मीडिया में लीक कर दिया गया, जिसमें एक आईपीएस अधिकारी का नाम था। कथित तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और जद (एस) के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री एचडी रेवन्ना के नाम भी लीक फोन टेप में पाए गए थे। कर्नाटक की पूर्व एचडी कुमारस्वामी सरकार पर कई विधायकों द्वारा यह आरोप लगाया गया था कि मुख्यमंत्री और जेडीएस के नेता अपने सहयोगियों के फोन टैप कर रहे थे। यह फोन टैपिंग विवाद तब सामने आया जब एक कथित फोन पर उस बातचीत को मीडिया में लीक कर दिया गया, जिसमें एक आईपीएस अधिकारी का नाम था।

Related Articles

Back to top button