अजब-गजब

फौजी बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए लड़की ने ऐसे किया 2000 किलोमीटर का खतरनाक सफ़र, प्रेम कहानी सुनकर आ जायेंगे आंसू

दोस्तों प्यार एक ऐसी चीज हैं जिसके लिए लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको प्यार की एक ऐसी कहानी सुनाने जा रहे हैं जिसके बारे में जान आपका दिल भी पसीज जाएगा. ये कहानी हैं चीन में रहने वाली 25 वर्षीय वांग मेई और उनके 31 साल के पति झांग जिआनुआन की.

फौजी बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए लड़की ने ऐसे किया 2000 किलोमीटर का खतरनाक सफ़र, प्रेम कहानी सुनकर आ जायेंगे आंसू  झांग पेशे से एक बहादुर सैनिक हैं. वे वांग से बहुत प्यार करते थे और जल्द उनसे शादी भी करना चाहते थे. दोनों ने शादी की डेट भी तय कर ली थी लेकिन फिर झांग की पोस्टिंग दक्षिण पश्चिम चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र के युमई में हो गई. इस वजह से उन्हें वहां अपनी ड्यूटी निभाने के लिए जाना पड़ा. इधर झांग और वांग की शादी की डेट नजदीक आती जा रही थी. हालाँकि झांग को अपनी शादी के लिए सेना से कोई छुट्टी नहीं मिली. ऐसे में उनकी शादी होना मुश्किल हो गया था. हालाँकि वांग को ये बात मंजूर नहीं थी.वो झांग से तय तारीख पर हर हाल में शादी करना चाहती थी. इसलिए वांग ने एक ऐसा साहस बड़ा कदम उठाया जिसने सभी को हैरान कर दिया.

वांग ने अपने पति की पोस्टिंग स्थल पर ही तय तारीख (13 जनवरी) को शादी करने का मन बना लिया. हालाँकि ये इतना आसान भी नहीं था. झांग की पोस्टिंग जिस जगह हुई थी वहां पहुंचने के लिए कई पहाड़ों और खतरनाक रास्तों से होकर गुजरना पड़ता हैं. वांग और झांग के बीच इस समय पुरे 2000 किलोमीटर का फासला था. लेकिन अपने प्यार को हासिल करने के लिए वांग ने हम्मत नहीं हारी और झानाग से मिलने के लिए 2000 किलोमीटर का खतरनाक सफ़र तय कर डाला. झांग बताते हैं कि वांग जैसे ही वहां से निकली थी तो मैं उसकी पल पल की खबर रखता था. क्योकि मुझ तक पहुँचने के लिए वो जिन रास्तों से होकर गुजर रही थी वो सुरक्षा के लिहाज से काफी खतरनाक हैं. मेरी पोस्टिंग ऊँची पहाड़ियों पर होने की वजह से यहाँ मौसम भी बार बार बदलते रहते है. बताते चले कि झांग जहा ड्यूटी करते हैं वो जगह समुद्र टल से 5000 किलोमीटर की उंचाई पर हैं.

हालाँकि वांग अपने प्यार की ताकत के बल पर 2000 किलोमीटर का ये मुश्किल सफ़र तय कर सही सलामत वहां पहुँच गई. इसके बाद इन दोनों ने बर्फ से ढकी इन पहाड़ियों पर बड़ी ही शानदार शादी रचाई. झांग बताते हैं कि मेरी शादी के लिए मेरे साथी सैनिको ने भी बहुत साथ दिया. उन्होंने सजावट का जिम्मा उठा लिया और कई गुब्बारे भी फुला के लगा लिए. वहीँ एक स्थानीय निवासी ने झांग को अपनी पारंपरिक तिब्बती पोशाक शादी वाले दिन पहनने को दे दी. इस तरह वांग और मेरे लिए ये शादी एक यादगार लम्हा बन गया.

वांग कहती हैं कि वे अपने पति के कर्तव्य को भली भाति समझती हैं. उनके लिए देश की सुरक्षा पहली प्राथमिकता हैं. ऐसे में मैंने ये बीच का रास्ता निकला जिससे उनकी ड्यूटी भी नहीं टूटती और हमारी शादी भी हो जाती. मैं इस शादी से बेहद खुश हूँ.

 

Related Articles

Back to top button