अपराधराज्य

बख्शीश के लिए नर्स ने नवजात बच्ची को दे दिया जिंदगी भर का जख्म

newborn_1482399762राजस्थान के चुरू से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां बच्चे के जन्म के बाद बख्शीश पाने की होड़ में नर्स ने बड़ी लापरवाही कर डाली। मामला चुरू के राजकीय मातृ शिशु स्वास्थ्य केंद्र का है। यहां मां ने बच्ची को जन्म दिया था, इसके बाद नर्स ने परिवार से तीन सौ रुपये की बख्शीश मांगी।
नर्स इस सब में इस कदर मग्न हो गई कि वो बच्ची को एक गर्म हीटर के पास लिटा कर चली गई। इस वजह से नवजात बच्ची काफी झुलस गई और उसका चेहरा बुरी तरह जल गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ मंत्री काली चरण सराफ ने नर्स को अस्पताल से निकाल दिया है।

पिता ने नर्स के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

वहीं मासूम के पिता ने आरोपी नर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। सूत्रों के अनुसार बच्ची की मां का नाम माया है और उसने 19 दिसंबर को बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद बच्चा होने की खुशी में नर्स नीतू गुर्जर ने उसकी दादी से 300 रुपये मांगे। वहीं दूसरी नर्स ने दो सौ रुपये मांगे। 
लेकिन दादी ने पैसे देने से मना कर दिया, लेकिन नर्स  परिवार से लगातार बातचीच कर रही थी। आरोपी नर्स के खिलाफ आईपीसी की धार 336, 166 और 337 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
 

Related Articles

Back to top button