उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

बगदाद में आईएस के आतंकियों ने किया हमला, 15 बेगुनाहों की दर्दनाक मौत

bagdadबगदाद | इराक की राजधानी बगदाद में मंगलवार को दो आत्मघाती हमलों में कम से कम 15 लोग मारे गए और 44 घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से बताया कि विस्फोटक बेल्ट पहने एक आत्मघाती हमलावर ने बइया जिले के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए और 15 घायल हो गए।

सूत्र ने बताया कि मंगलवार को हुए एक अन्य विस्फोट में आत्मघाती हमलावर ने न्यू बगदाद जिले के व्यवसायिक क्षेत्र में सुबह खुद को उड़ा लिया, जिसमें सात लोगों की मौत और 29 लोग घायल हो गए।

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है।

आईएस ने  हमलों की जिम्मेदारी ली

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने मंगलवार को इराक की राजधानी बगदाद में हुए दो आत्मघाती बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली। इनमें 15 लोगों की मौत हुई है और 59 अन्य लोग घायल हुए हैं।

आईएस ने ऑनलाइन जारी अपने एक बयान में इन हमलों की जिम्मेदारी ली है।

एक संक्षिप्त बयान के अनुसार, आतंकवादी संगठन के एक आत्मघाती हमलावर अबु अयूब अल-इराकी ने पूर्वी बगदाद के न्यू बगदाद जिले में शियाओं की भीड़ के बीच विस्फोट किया, जबकि दूसरा आत्मघाती हमला दक्षिणी बगदाद के बइया जिले में हुआ।

पहला हमला न्यू बगदाद जिले में डाक घर के पास एक व्यस्त व्यावसायिक क्षेत्र में मंगलवार सुबह हुआ। इस हमले में आस-पास की दुकानों और वाहनों को काफी क्षति पहुंची है।

पहले हमले के कुछ घंटों बाद ही दूसरा आत्मघाती हमला दक्षिणी बगदाद के बइया जिले के व्यस्त इलाके में हुआ।

सूत्र ने बताया कि इन हमलों के बाद अधिकारियों ने राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था और भी मजबूत कर दी है और आस-पास के इलाकों को बंद कर दिया है।

 

Related Articles

Back to top button