स्पोर्ट्स

बच्चों के साथ गीता फोगाट ने खेला दंगल, ठुमके भी लगाए

इन्दौर (एजेंसी)। कुश्ती के मैदान में दाव-पेंच लगाने वाली महिला फ्रीस्टाइल पहलवान गीता फोगाट सोमवार को एक निजी स्कूल में स्टेज पर स्कूली बच्चों के साथ डांस करते और दंगल खेलते एक अलग ही अंदाज़ में नज़र आयी। एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर चीफ गेस्ट पहुंची गीता फोगाट ने स्कूली बच्चों के साथ न केवल दंगल-दंगल खेला, बल्कि डांस भी किया।

गीता ने बच्चों के साथ पारस्परिक विचार-विमर्श किया और उनके सवालों के जवाब भी दिए। गीता ने बच्चों से कहा कि खेल आपके स्वस्थ जीवन के लिए बहुत जरूरी है, यह आपको कभी डिप्रेस नहीं होने देता। जब एक बच्चे ने गीता से सवाल किया की दंगल फिल्म से उनके जीवन में क्या परिवर्तन आया, तो उन्होंने कहा कि इस फिल्म ने फोगाट बहनों की जिम्मेदारी बढ़ा दी है। इस फिल्म से उनके पिता महावीर फोगाट को भी पहचान मिली है। एक बच्चे के सवाल के जवाब में गीता ने कहा कि बापू कभी हानिकारक नहीं होते, बापू तो हमें हर हानि से बचाते है। उन्होंने कहा कि ‘दंगल’ फिल्म के बाद तो हमारे बापू का सपना पूरे देश का सपना बन गया है।

गीता ने बताया कि दंगल मूवी का वो सीन जिसमें गीता अपने बापू को हराती है, उस सीन को देखकर उनकी आंख में आंसू आ जाते है। उन्होंने कहा कि यह मेरी लाइफ की वो सबसे बड़ी भूल थी। कुछ समय पहले ही अपने साथी पहलवान पवन सरोहा के साथ परिणय सूत्र में बंधी ओलिंपियन गीता फोगाट ने अपनी फ्यूचर प्लानिंग भी बच्चों के साथ शेयर की और बताया कि मैं एक ही बच्चा प्लान करूंगी और 1 बच्चा एडॉप्ट करूंगी ताकि किसी जरूरतमंद की मदद कर सकूं। गीता ने बताया कि उन्हें फेमिना मिस इंडिया में बतौर जज शामिल होने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने गर्ल्स को उनकी खुबसूरती से ज्यादा उनकी फिटनेस के आधार पर आंका। गीता ने कहा कि उनका मानना है कि ऐसी बेटियों का क्या मतलब जिनके पास ताकत ही ना हो। मेरी एक ही सोच है बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओं के साथ ही बेटी सिखाओं भी।

Related Articles

Back to top button