टॉप न्यूज़दिल्लीराजनीतिराज्य

बड़ा खुलासा: सीएम केजरीवाल और सिसोदिया के इलाज पर 25 लाख खर्च, BJP ने घेरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व अन्य मंत्रियों के परिवार के इलाज में पिछले चार साल में 35 लाख से ज्यादा खर्च हुए हैं। इसका खुलासा आरटीआई से हुआ है। 25 लाख रुपये खर्च तो सीएम केजरीवाल और सिसोदिया के परिवार की बीमारी में खर्च हुए हैं। इस खुलासे के बाद दिल्ली की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई। भाजपा ने केजरीवाल को घेरा है। खुलासे के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा। तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्री मोहल्ला क्लीनिक में इलाज नहीं कराते हैं। जबकि वो इन क्लीनिकों में बेहतर इलाज का दावा करते हैं।

एक आरटीआई के हवाले से तिवारी ने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने बीमारी के इलाज पर 25 लाख रुपये खर्च किए हैं। मीडिया से बातचीत में तिवारी ने कहा कि केजरीवाल और उनके मंत्री निजी अस्पतालों में इलाज कराते हैं।

मोहल्ला क्लीनिक को विश्व का सबसे बेहतर स्वास्थ्य सेवा केंद्र बताकर अपनी पीठ थपथपाने वाले केजरीवाल के झूठ का पर्दाफाश हो गया है। आरटीआई के हवाले से कहा कि 2015 में सत्ता में आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके परिवार का निजी अस्पताल व दवाइयों में किया गया कुल खर्च 12,18,027 रुपये है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और उनके परिवार का निजी अस्पताल में कराए गए इलाज व दवाइयों का खर्च 13,25,329 रुपये है। जबकि मंत्री गोपाल राय का कुल खर्च 7,22,558 है, इसके अलावा मंत्री इमरान हुसैन का 2,46,748 रुपये है।

वहीं, आरटीआई का खुलासा होने के बाद अकाली दल के नेता व राजौरी गार्डन से विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने परिवार और अपना इलाज बाहरी अस्पतालों से करवाया। केजरीवाल ने इलाज के लिए 12 लाख खर्च किए।

केजरीवाल के मंत्रियों ने भी सारा इलाज प्राइवेट अस्पतालों से करवाया और 13 लाख रुपये खर्च किए। सिरसा ने सवाल करते हुए पूछा, ये मोहल्ला क्लीनिक क्या सिर्फ हो हल्ला करने के लिए बनवाए हैं?

Related Articles

Back to top button