उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

बड़ी खबरः इस साल नहीं होगा लखनऊ महोत्सव

दस्तक टाइम्स/एजेंसी:  lucknow-mahotsav-5474bb4becee9_exlstआशियाना स्थित स्मृति उपवन में 25 नवंबर से प्रस्तावित लखनऊ महोत्सव पर पंचायत चुनाव का दूसरा दौर भारी पड़ा। दरअसल महोत्सव की आयोजन तिथियों पर ही प्रधानी व पंच सदस्य चुनाव के लिए मतदान होने हैं।

इससे पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था नहीं हो जाने से महोत्सव आयोजन समिति ने सोमवार देर शाम कमिश्नर की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सुरक्षा कारणों को महोत्सव को टालने का एलान किया। लखनऊ महोत्सव अब 27 जनवरी से 7 फरवरी तक होगा।

आयोजन समिति के उपाध्यक्ष और जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया कि पंचायत चुनाव के कारण महोत्सव स्थल पर आयोजन के दौरान सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

चार चरण में होने वाले मतदान के लिए 28 नवंबर से 5 दिसंबर तक पुलिस फोर्स के लखनऊ सहित आसपास के जिलों में तैनात रहेगी। इससे पुलिस विभाग ने महोत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने में असमर्थता जताई है।

डीएम ने बताया कि अब महोत्सव का 27 जनवरी से 7 फरवरी के बीच कराया जाएगा। कोशिश है कि सांस्कृतिक कार्यक्रम पहले से घोषित कलाकारों से ही कराए जाएं। घोषित कलाकारों में से कोई नई तिथि पर उपलब्ध नहीं हो पाया तो उसी क्षेत्र की दूसरी शख्सियत को आमंत्रित किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button