जीवनशैली

बताना हो अपने एक्स के बारे में, ये 5 ट्रिक्स मददगार साबित होंगी!

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ woman-tell-about-her-ex-56a35547191d9_lआपको ऐसा लगता है कि अपने बॉयफ्रैंड को अपने एक्स के बारे में बता देना चाहिए, तभी रिलेशनशिप बढिय़ा चलेगा। तो इसके लिए ये आसान से तरीके काम में लें। यकीन मानिए आप अपने एक्स के बारे में ब

1- एक या दो मुलाकातों में ही उससे उसके एक्स के बारे में पूछें। अगर वह कुछ बताता है, तो यह सटीक मौका होगा कि आप अपने एक्स के बारे में बता दें।

2- अपनी किसी सहेली की कहानी के रूप में अपनी बात बताएं। आपकी सहेली की कहानी पर उसका क्या रिएक्शन होता है, उसे देखते हुए अपनी बात कहें। इससे आपको उसकी भावनाएं भी समझ में आ जाएंगी। उसका सजेशन और रिएक्शन दोनों आपके सामने होंगे।

ता भी देंगी और रिलेशनशिप में खटास भी नहीं आएगी…

3- किसी दिन जब वह किसी उपलब्धि से बहुत खुश हो, उस दिन अपने एक्स के बारे में बताएं। और इस तरह बताएं कि आप एक्स के लिए गंभीर नहीं थी। वही दोषी था। आपसे तो बस गलती हो गई।

4- सवाल-जवाब में उससे जानने की कोशिश करें कि वह किस तरह के विचारों वाला इंसान है। उसे आपके किसी से दोस्ती रखने से कोई एतराज तो नहीं? या फिर कोई एक्स रहा हो, तो वह उस बारे में क्या सोचेेगा? इस तरह के सवालों से बात-बात में आपको अपनी बात कहने का मौका मिल जाएगा।

5- सबसे बेहतर तरीका अपने एक्स के बारे में बताने का है एक लव लेटर बॉयफ्रैंड को लिखें, जिसमें पहले उसकी तारीफ करते हुए उससे प्यार की बात जताएं और फिर आखिर में यह बताएं कि आपका कोई एक्स था, जिससे अब आपका कोई वास्ता नहीं और पहले भी आप अपनी सीमा में ही थी। आखिरी लाइन ये होनी चाहिए- सब कुछ सच बता दिया है, फिर भी मैं आपको गलत लगती हूं, तो आप रिलेशनशिप खत्म कर सकते हैं। मुझे बुरा नहीं लगेगा, लेकिन दुख जरूर होगा।

Related Articles

Back to top button