जीवनशैलीटेक्नोलॉजी

बदल गया फेसबुक मैसेंजर, अब मिलेंगे सिर्फ 3 बटन

फेसबुक ने घोषणा की है कि कंपनी अपने मैसेंजर स्मार्टफोन ऐप को आसान बनाने के लिए काम करेगी। अब यह सोशल नेटवर्किंग साइट अपने वर्जन को दोबारा डिजाइन कर रही है। अब इसमें नौ टैब की जगह तीन टैब होंगे। फेसबुक का कहना है कि मैसेंजर ऐप के लॉन्च होने के सात साल बाद फेसबुक फिर से अपने मूल डिजाइन की ओर जा रहा है। बदल गया फेसबुक मैसेंजर, अब मिलेंगे सिर्फ 3 बटन

मैसेंजर के प्रमुख स्टान चुडनोवस्की ने मंगलवार को बताया, ‘ हम एक फीचर के बाद दूसरा फीचर बनाते हैं। ये सभी जमा होते जा रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि यह अब सिर्फ एक सामान्य मैसेंजर ऐप नहीं है, लोग इससे वीडियो कॉल, पैसे भेजने का काम सहित अन्य चीजें कर सकते हैं।  फेसबुक मैसेंजर के नए अपडेट के बाद आपको तीन टैब मिलेंगे जिनमें पीपुल्स, स्टोरीज और एक्टिव यूजर्स शामिल हैं। बता दें कि हर महीने बिजनेस और आम लोगों के बीच कुल मिलाकर 10 बिलियन मैसेज भेजे जाते हैं।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फेसबुक मैसेंजर में मैसेज को डिलीट करने वाला फीचर आ रहा है। इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी सामने आया है। दूसरे शब्दों में कहें तो व्हाट्सऐप की तरह अब आप फेसबुक मैसेंजर में भेजे गए मैसेज को भी डिलीट कर सकेंगे। हालांकि इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग हो रही है।

Related Articles

Back to top button