उत्तराखंडराज्य

बस ने छात्र को कुचला तो छात्रों ने कुछ ऐसे लिया बदला

police-561742ec32a25_exlstदेहरादून-विकासनगर मार्ग पर प्रेमनगर क्षेत्र में बेलगाम निजी संस्थान की बस ने बाइक को टक्कर मार सड़क पर गिरे छात्र को कुचल डाला।

बाइक सवार बीटेक छात्र की मौत हो गई, जबकि पीछे बैठी छात्रा बाल-बाल बच गई। इससे छात्र भड़क गए और जमकर हंगामा किया। कई वाहनों पर पत्थर बरसाए। छात्रों ने दून-विकासनगर मार्ग को घंटों जाम रखा। पत्थरबाजी में एक सिपाही को चोट लगने के बाद पुलिस ने लाठियां फटकार भीड़ को खदेड़ा।

भगदड़ में कई छात्रों को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है मृतक छात्र बिना हेलमेट पहने बाइक चला रहा था। उत्तरकाशी के मनेरी का निवासी गौरव राणा (22) प्रेमनगर के लॉ कॉलेज में बीटेक (द्वितीय) वर्ष का छात्र था।

गौरव गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे मोथरोवाला से मोटर साइकिल पर रोज की तरह रिश्तेदार मोनिका राणा को लेकर कॉलेज जा रहा था। प्रेमनगर क्षेत्र में हनुमान मंदिर के पास दून-विकासनगर मार्ग पर एक निजी संस्थान की बस ने पीछे से बाइक में टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी तेज थी कि झटके से पीछे बैठी मोनिका उछलकर दूसरी तरफ गिर गई, जबकि गौरव बाइक समेत सड़क पर गिर गया। बस सड़क पर पड़े गौरव को रौंदते हुए निकल गई। मौके पर मौजूद लोगों ने नाजुक हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

गौरव की मौत की खबर से आक्रोशित लॉ और यूआईटी के छात्रों ने सड़क पर उतरकर जाम लगा दिया। वहां से गुजर रहे कई वाहनों पर उग्र छात्रों ने पत्थरबाजी कर दी। उनको रोकने का प्रयास कर रहा सिपाही पैर में पत्थर लगने से चोटिल हो गया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठियां फटकार दी।

इससे मची भगदड़ में गिरने से कई छात्र भी घायल हो गए। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट डॉ. ललित नारायण मिश्र और सीओ सिटी मनोज कत्याल ने छात्रों को बातचीत से मनाने की कोशिश की, लेकिन आंदोलित छात्र मुआवजे और स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग कर रहे थे।

बात नहीं बनने पर छात्रों ने फिर से दून-विकासनगर मार्ग को जाम कर दिया। जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस ने झाझरा के रास्ते वाहनों को शिमला बाईपास की तरफ निकाला।

पांच लाख रुपये के मुआवजे की मांग को सिटी मजिस्ट्रेट ने शासन तक पहुंचाने का भरोसा दिया। स्पीड ब्रेकर बनाने के साथ पुलिस की तैनाती के आश्वासन पर जाम खुल सका। एसओ प्रेमनगर रवि सैनी ने बताया कि बस को सीज करने के साथ चालक रोहित भाटिया निवासी ठाकुरपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button