राज्य

बहन की शादी के लिए नोट बदलने गए भाई को 50 लाख का चूना

note_change_fraud_21_12_2016सूरत में बहन की शादी के लिए 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बदलवाने के बहाने केटटर को उसके मित्र और अन्य आसामाजिक तत्वों ने 50 लाख रुपए का चूना लगा दिया। बाद में जब उसने इनसभी से अपने पैसे वापस मांगे तब उन्होंने जान से मार डालने की धमकी देने लगे। पुलिस के पास मामला आने के बाद छानबीन शुरू कर दी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सूरत के उमरगाम शंभूजी निवासी मितेश जंयतीलाल सूरती (25 वर्ष) केटरिंग तथा लाइट व साउंड का काम करते हैं। गत 22 नवंबर को उनकी बहन की शादी थी, लेकिन आठ नवंबर को नोटबंदी के कारण शादी के लिए नए नोट की जरुरत थी। उसके मित्र दिव्येश सूचक से उसने इस संबंध में बातचीत की तो उसने नए नोट दिलाने का आश्वासन दिया। दिव्येश ने मितेश की पहचान उसके चचेरे भाई कुणाल से यह कहते हुए करवाई कि वह बैंक में मैनेजर है। उससे कहा कि तुम बैंक में नया खाता खुलवाकर पुराने नोटों को उसमें जमा करवा दो। कमीशन के बाद तुम्हे नए नोट मिल जाएंगे।

मितेश को विश्वास में लेने के लिए दिव्येश और कुणाल ने विपुल अस्फाक और जागृत के साथ पहचान करवाकर उन्हें बैंक का बड़ा अफसर बताया। आखिर में 17 नवंबर को मितेश अपना और संबंधियों का 50 लाख रुपए लेकर रिंग रोड पर मिला।

नियम मार्केट के पास जाकर उनको पुराने 50 लाख रुपए के नोट लेने के बाद इन लोगों ने नए नोट देने का आश्वासन दिया। इस दौरान इन लोगों ने न तो बैंक में खाता खुलवाया और न ही नोट वापस दिए। बहन की शादी के बाद मितेश ने जांच की तो पता चला कि गिरोह का सरगना रघुभाई भरवाड़ है। मितेश को 50 लाख का चूना लगा दिया था। मितेश ने फोन कर रुपए वापस मांगे तो रघु ने धमकी दी कि वह भूपत अहीर का शागिर्द है और रुपए वापस मांगा तो जान से मार डालेगा। मामला सलाबतपुरा पुलिस थाने में दर्ज करवाया गया है। पुलिस इंस्पेक्टर बीके वनार मामले की छानबीन कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button