अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

बहन को मिली भाई के प्यार की सजा, निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया

हमेशा मानवाधिकार का राग अलापने वाले पाकिस्तान से समाज को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। जिससे वहां की महिलाओं की सुरक्षा स्थिति का पता चलता है। उतर पश्चिम पाकिस्तान में परिवार की झूठी शान के लिए एक महिला को पूरे समाज के सामने शर्मसार किया गया। 
बहन को मिली भाई के प्यार की सजा, निर्वस्त्र कर गांव में घुमायामहिला का अपराध था कि वह उस लड़के की बहन थी, जिसने इलाके की एक लड़की से प्रेम किया। पाकिस्तान पुलिस के मुताबिक महिला के भाई का पड़ोस की एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके बाद लड़की के परिवार ने अपनी झूठी शान के लिए लड़के की बहन को सभी के सामने कपड़े उतारने पर मजबूर किया। 

आरोपियों का बदला यहीं नहीं पूरा हुआ, उन्होंने महिला को निर्वस्त्र करके पूरे इलाके में घुमाया। पुलिस ने बताया कि मामले में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि दो मुख्य आरोपी अभी-भी फरार चल रहे हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान के इस इलाके में हर साल प्यार करने वाली और अपनी मर्जी से शादी करने वाली 1000 लड़कियों की हत्या कर दी जाती है। पाकिस्तान सरकार और पुलिस प्रशासन ये सारी बातें जानते हुए भी मूक बना तमाशा देखता रहता है। 

 

Related Articles

Back to top button