व्यापार

बाजार को मोदी सरकार का सहारा, गिरावट से उभारने पर करेगी चर्चा

बजट के बाद शेयर बाजार में मंगलवार को आई बड़ी गिरावट ने केंद्र सरकार का भी ध्यान खींचा है. सरकार ने कहा है कि वह शेयर बाजार को संभालने के लिए कदम उठा सकती है.बाजार को मोदी सरकार का सहारा, गिरावट से उभारने पर करेगी चर्चा

वित्त सचिव हसमुख अधिया ने कहा कि शेयर बाजार में लगातार आ रही तेज गिरावट को लेकर वित्त मंत्री अरुण  जेटली के साथ चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि हम उन संभावनाओं पर चर्चा करेंगे, जो बाजार को सहारा दे सकती हैं.

बजट में लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स पर लगाए गए टैक्स को क्या सरकार खत्म करेगी? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि शेयर बाजार में आई यह गिरावट वैश्व‍िक बाजार में आई कमजोर की वजह से है.

हालांकि सरकार अपने स्तर पर देखेगी कि वह घरेलू बाजार को इससे बाहर निकालने के लिए क्या कर सकती है. बता दें कि इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की.

अमेरिकी बाजार डाउ जोन्स के 6 साल में सबसे बड़ी गिरावट के साथ बंद होने का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी दिखा. मंगलवार को सेंसेक्स ने जहां 1200 अंकों की गिरावट के साथ शुरुआत की. वहीं, निफ्टी भी 300 अंकों की  गिरावट के साथ खुला.

बजट के बाद लगातार शेयर बाजार में गिरावट का दौर बना हुआ है. लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स पर टैक्स लगाए जाने से बाजार में गिरावट बनी हुई है.

मंगलवार को अमेरिकी बाजार के भारी गिरावट के साथ बंद होने का असर काफी ज्यादा घरेलू बाजार पर पड़ा है. इसकी वजह से बाजार में बजट के बाद से अब तक सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है.

Related Articles

Back to top button