जीवनशैली

बार-बार ब्रेकअप होता है तो छोड़ दे ये हरकते

relationship-collage650_650x400_41456038258_57d13f6f9a885कई रिश्ते ऐसे होते है जिनमे हद से ज्यादा बार ब्रेकअप होते है। दोनों तरफ से न चाहते हुए भी दोनों में ब्रेकअप होते रहते है लेकिन दोनों इसकी वजह नहीं जानते। तो आइए हम आपको कुछ ऐसी बाते बताते है जिनको आपको छोड़ देना चाहिए। ताकि आपका बार बार ब्रेकअप न हो।

1. जवाब न देना – कई बार आपका मूड अकेले रहने का होता है, आप अपने बॉस के साथ होते हैं या किसी काम में व्‍यस्‍त होते हैं। ऐसे में साथी का फोन आए और आपके एक बार कॉल काट देने के बाद वह दोबार कॉल करे, तो उस फोन को काटें नहीं। ऐसे में साथ आपसे नाराज हो सकता है। आपके एक बार फोन काटने के बाद वह तभी दोबारा कॉल करेगा, जब उसके लिए बहुत जरूरी होगा। ऐसे में अगर आप फोन नहीं उठाएंगे, तो उन्‍हें लगेगा कि आपको उनकी परवाह नहीं है। इसलिए दोबारा कॉल आने पर चाहे एक मेसेज छोड़ें या फिर कॉल को पिक करें, लेकिन उन्‍हें रिस्‍पॉन्‍ड जरूर करें। वहीं दूसरी ओर अगर कॉल करने वाले आप हैं, तो एक बार कॉल कटने के बाद दोबारा तभी कॉल करें जब यह बहुत जरूरी हो।

2. बिन बताएं गायब – अगर आप रिलेशनशिप में हैं, तो साथी को हमेशा अपने प्‍लान्‍स के बारे में बताएं। ऐसा न हो कि वह आपके लिए कोई सरप्राइज प्‍लान करके बैठे हों और आप उन्‍हें बताए बिना ही कहीं गायब हो जाएं। ऐसा करने से रिश्‍तों में दरार आ जाती है।

3. फैसले लेने भी जरूरी – किसी को भी ऐसा साथी पसंद आता है, जो अपने फैसले खुद लेता हो। अगर आप अपने हर फैसले के लिए अपने साथी पर या किसी निर्भर होंगे, तो उसे आपका हर फैसला लेने की आदत हो जाएगी। ऐसे में एक समय ऐसा भी आएगा, जब आप चाह कर भी अपना फैसला खुद नहीं ले पाएंगे।

4. आराम ही आराम – किसी भी व्‍यक्ति को ऐसे लोग और साथी पंसद होते हैं, जो मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। जब भी आपका साथी कोई काम कर रहा हो चाहे वह घर का हो या दफ्तर का उसकी छोटी-छोटी मदद करें। जैसे अगर वह बिस्‍तर झाड़ रहे हैं तो उठ कर तकीए हटा दें या अगर साथी रसोई में खाना बना रहा है तो उसके साथ खाना परोसने या सलाद काटने जैसे छोटे काम करें। अगर आप ऐसा न करके उन्‍हें अकेले काम करता हुआ छोड़ कर आराम फरमाते हैं, तो यह आपके रिश्‍ते के लिए खतरनाक है।

Related Articles

Back to top button