उत्तर प्रदेश

बिना घूस के नहीं मिली बिजली तो रिटायर्ड फौजी ने इस तरह किया घर रोशन

एजेंसी/ देश की सरहf38ff3d6-37ad-4d6a-9b0d-f42a5e841888दों की पहरेदार भारतीय सेना का एक अधिकारी बुलंदशहर के बिजली अफसरों के भ्रष्टाचार का शिकार बना है. इंडियन नेवी से रिटायर्ड एक फौजी को 14 महीनों से इन अफसरों ने बिजली का कनेक्शन महज इसलिए नही दिया क्योंकि उसने बिजली अफसरों को 10 हजार रूपये की घूस नही दी. यह फौजी अफसर अब जेनरेटर और सोलर लाइट के जरिये अपनी जरूरतों को पूरा कर रहा है.

बुलंदशहर के सिकन्द्राबाद की एसडीएम कालोनी में बीते ढाई साल पहले दिनेश बालियान ने अपना घर बनवाया.दिनेश इंडियन नेवी के पीटी अफसर के पद से रिटायर्ड हुए थे.दिनेश बालियान बताते है कि 14 महीनों पहले घर का निर्माण पूरा होने पर उन्होने बिजली के कनेक्शन के लिए अवेदन किया तो उन्हें एक एस्टीमेट के साथ दस हजार रूपये की घूस देने को कहा गया. दिनेश एस्टीमेट की रकम जमा करने को राजी थे, लेकिन उन्होने घूस नही दी.

दिनेश ने बिजली अफसरों की मेरठ से लेकर लखनऊ तक शिकायतें की. जहां शिकायत की वहां से कनेक्शन के बदले आश्वासन मिला. बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर ने दिनेश से व्हाट्सएप पर उसकी पूरी शिकायत सुनी और मदद का भरोसा भी दिलाया. लेकिन दिनेश को आज तक कनेक्शन नही मिला.

घूस देने से जब दिनेश ने मना कर दिया और जब कनेक्शन नही हुआ तो दिनेश ने बिजली अफसरों की शिकायतें की. इस पर निस्तारण तो नही हुआ, उलटे.कनेक्शन का एस्टीमेट बढ़ता चला गया. उन्हें पहला एस्टीमेट 33 हजार रूपये का मिला. दूसरा एस्टीमेट एक लाख दो हजार रूपये का और तीसरा एस्टीमेट एक लाख छप्पन हजार रूपये का.

अपनी बीमार पत्नी की देखभाल और बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए दिनेश ने घर में एक सोलर सिस्टम लगवाया है और एक जेनरेटर खरीद लिया है. इससे पैदा होने वाली बिजली से घर का खर्च किसी तरह चल रहा है.बिजली विभाग के अफसरों के इस रवैये से प्रदेश की जनता को बिजली देने का वायदा करने वाली अखिलेश सरकार बदनाम हो रही है.

 

Related Articles

Back to top button