स्पोर्ट्स

बिल्डर ने ठगा, अब सचिन के घर के बाहर भूख हड़ताल करेगा यह शख्स

tendulkar_residence_14_05_2016सचिन तेंडुलकर को ‘भगवान’ मानने वाला एक शख्स इस महान क्रिकेटर के घर के बाहर भूख हड़ताल करने जा रहा है। पीड़ित के साथ एक बिल्डर ने कथिततौर पर दो करोड़ की जमीन की ठगी की है।

मामला सचिन से इसलिए जुड़ा है कि जिस अमित एंटरप्राइजेज के कर्ताधर्ता ने इस कथित धोखाधड़ी को अंजाम दिया है, सचिन कभी उस अमित एंटरप्राइजेज के ब्रांड एम्बसेडर थे।

33 वर्षीय पुणे निवासी लैब टेक्‍निशियन संदीप कुरहडे 18 मई को बांद्रा वेस्‍ट में पेरी क्रॉस रोड पर सचिन के घर के बाहर अनिश्‍चित काल के लिए भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

संदीप का आरोप है कि पेट परिवार द्वारा संचालित अमित एंटरप्राइजेज फर्म ने उनके अंकल शिव पिंजन के साथ मिलकर चार साल पहले अंबेगांव, बुदरुक, पुणे में उसके पूर्वजों की जमीन के लिए मात्र 20 लाख रुपए दिए जो कि दो करोड़ रुपए की थी। संदीप के अनुसार, पेट ने पिंजन को प्रॉपर्टी में उनके शेयर के लिए 1.50 करोड़ दिए।

एडीशनल कमिश्‍नर ऑफ पुलिस और बांद्रा पुलिस स्‍टेशन को हाल में भेजे गए एक पत्र में संदीप ने कहा है कि वह और उनका परिवार 18 मई से तेंडुलकर के घर के बाहर भूख हड़ताल करेंगे। उन्‍हें उम्‍मीद है कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर उन्‍हें इस स्‍थिति से बाहर निकालेंगे और अमित एंटरप्राइजेज से बात करेंगे।

दूसरी ओर अमित एंटरप्राइजेज के रोहन पेट ने जमीन हड़पने के मामले को पूरी तरह से खारिज किया है। एंटरप्राइजेज के कानूनी सलाहकार अमित दुर्वेकर ने कहा, संदीप की मां रंजना ने जमीन के सभी अधिकार को अपने भाई शिवाजी पिंजन के नाम ट्रांसफर किया था। उस जमीन को हमने 1.50 करोड़ में शिवाजी से खरीदा और शिवाजी के निवेदन पर हमने 20 लाख रुपए रंजना को दिए।

रोहन ने कहा, ‘मामले में सचिन के नाम को लाकर हम पर दवाब बनाने की कोशिश की जा रही है। वे 2010 से 2014 तक हमारे ब्रांड अंबेस्‍डर रहे।‘

 
 

Related Articles

Back to top button