राज्य

बिहार के इस गांव में हुई थी फिल्म की शूटिंग तो ऐसा था नजारा

पटना.हिन्दी फिल्म ‘चक्कलसपुर’ 26 मई को रिलीज हो रही है। फिल्म के प्रमोशन के लिए चक्कलसपुर की टीम पटना पहुंची हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के ग्रामीण इलाकों में हुई है। फिल्म के कई किरदार गांव के लोगों ने भी निभाया हैं। फिल्म के डायरेक्टर रजनीश जायसवाल ने फिल्म की कहानी एक ऐसे गांव की है जिसमें सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। बिहार में हुई शूटिंग…
बिहार के इस गांव में हुई थी फिल्म की शूटिंग तो ऐसा था नजारा
– फिल्म के बारे में रजनीश बताते हैं कि चक्कलसपुर गांव एक ऐसा गांव है जो दो राज्यों के सीमा पर सटा हैं। दोनों राज्य इस गांव को अपना हिस्सा नहीं मानते हैं। इस कारण गांव में कोई विकास कार्य नहीं होता है। जिससे लोगों को परेशानी होती है।
– गांव का बच्चा बिल्लू गांव छोड़कर दिल्ली चला जाता है। उसको लगता है कि दिल्ली जाने के बाद सभी समस्या दूर हो जाएगी, लेकिन दिल्ली जाने के बाद मजदूरी करना पड़ता है।
– कई सालों के बाद गांव में जब बिल्लू की आने की खबर होती है तो सबको लगता है कि बिल्लू दिल्ली से साहब बनकर आ रहा है। बिल्लू के आने से गांव की परेशानी खत्म हो जाएगी। गांव आने पर बिल्लू समस्या दूर करने के लिए पीएम को चिट्ठी लिखता है। 

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

पीएम की भूमिका में ध्रुव कुमार
– फिल्म में पीएम की भूमिका निभाने वाले डॉ. ध्रुव कुमार बताते हैं कि फिल्म ग्रामीणों की समस्या को लेकर बनाई गई है। फिल्म में बिल्लू नाम का लड़का पीएम की मन की बात सुनकर गांव की समस्या को लेकर चिट्ठी लिखता हैं।
– कई साल गुजरने के बाद भी उसका जवाब नहीं मिलता हैं तो वह दुखी हो जाता हैं। इस दौरान गांव में एक बच्चे की इलाज के अभाव में मौत हो जाती है। जिससे दुखी बिल्लू फिर से गांव छोड़ने का फैसला करता है। अंत में पीएमओ चिट्ठी पहुंचती हैं। उसके बाद मैं पीएम की भूमिका में चक्कलसपुर गांव पहुंचता हूं।
 
पीएमओ से फिल्म के बारे में मांगी गई जानकारी
रजनीश बताते हैं कि फिल्म में स्वच्छता अभियान, गांव को गोद लेने की बात समेत कई बातों को दिखाया गया। इस तरह की खबर लगने के बाद पीएमओ से फिल्म के बारे में जानकारी मांगी गई हैं। फिल्म में एक्टर मुकेश मानस, उर्मिला महंता, डॉ. ध्रुव कुमार, पदमजा राय समेत कई कलाकार हैं।

Related Articles

Back to top button