टॉप न्यूज़राज्य

बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने अब इस ट्रेन को किया एक्सटेंड

नई दिल्ली: कोरोना काल में अभी सभी रेलगाड़ियां सामान्य दिनों की तरह नहीं चल रही हैं। हालांकि कोरोना वायरस की कम होती दूसरी लहर और तीसरी लहर की आशंका के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railways) कोविड प्रोटोकॉल के बीच यात्रियों की सुविधाओं के लिए कुछ और स्पेशल और नई ट्रेनों की संख्या लगातार बढ़ा है। कोरोना संक्रमण की वजह से बंद की गई कई ट्रेनों को फिर से शुरू किया गया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों का शेड्यूल भी रिवाइज्‍ड किया गया है। इतना ही नहीं कई ट्रेनों का टाइम टेबल भी बदला गया है।

एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ अब पैसेंजर ट्रेन सेवाएं भी बढ़ाई जा रही हैं। इसी कड़ी में बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई रूट्स में पैसेंजर ट्रेनें बहाल की गई हैं। जिसमें यात्री सामान्य टिकट कटवाकर यात्रा कर सकते हैं। रेलवे ने हावड़ा से दुमका और मंदारहिल होते हुए भागलपुर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 03015 और 03016 कवि गुरु एक्सप्रेस को एक्सटेंड करने का फैसला किया है। अब यह ट्रेन हावड़ा और जमालपुर के बीच चला करेगी। इस रूट पर ट्रेन का परिचालन आगामी गुरुवार (5 अगस्त) और शुक्रवार (6 अगस्त) से शुरू हो जाएगा। इससे बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के लोगों को बड़ी आसानी होगी। भागलपुर से जमालपुर के बीच यह ट्रेन रास्ते में सुलतानगंज और बरियारपुर स्टेशन पर भी रूकेगी।

ट्रेन नंबर 03015: हावड़ा जमालपुर कवि गुरु स्पेशल एक्सप्रेस हावड़ा से गुरुवार 5 अगस्त से जमालपुर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन जमालपुर रात में 10:00 बजे पहुंचेगी।

ट्रेन नंबर 03016: वापसी में जमालपुर हावड़ा कवि गुरु स्पेशल एक्सप्रेस जमालपुर से शुक्रवार 6 अगस्त से चलनाी शुरू होगी। यह जमालपुर से सुबह 04:25 बजे चला करेगी।

आपको बता दें कि रेल प्रशासन ने साफ किया है यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड-19 के सुरक्षा संबंधित सभी मानकों का सख्ती से पालन करना होगा। सफर के दौरान यात्रियों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। साथ ही सफर के दौरान यात्रियों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी करना होगा।

Related Articles

Back to top button