राष्ट्रीय

बिहार: मनोरमा देवी की जमानत याचिका खारिज

461167-manorama-deviबिहार के गया में रोडरेज की घटना में 19 वर्षीय छात्र आदित्य सचदेवा की हत्या के मुख्य आरोपी रॉकी यादव की मां और जेडीयू से सस्पेंड विधानपार्षद (एमएलसी) मनोरमा देवी की घर से शराब बरामदगी के मामले में जमानत याचिका शुक्रवार को गया की एक अदालत ने खारिज कर दी.

मनोरमा देवी के वकील मोहम्मद कैशर शर्फूद्दीन ने बताया कि अब वह जमानत के लिए ऊपरी अदालत में अर्जी दायर करेंगे. अदालत ने मंगलवार को जमानत याचिका पर सुनवाई टालते हुए पुलिस से केस डायरी व लोकल केस रिपोर्ट मांगी थी. वहीं, गया अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने मंगलवार को विधानपार्षद के पति और सचदेवा हत्याकांड में आरोपी बिंदी यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

मनोरमा देवी के घर से मिली थी विदेशी शराब
रॉकी की गिरफ्तारी के लिए मनोरमा देवी के आवास पर हुई छापेमारी के दौरान विदेशी शराब बरामद हुई थी. गया के रामपुर थाने में दर्ज इस मामले में अदालत ने एमएलसी की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया था. विधानपार्षद ने अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. विधानपार्षद के आवास से शराब बरामद होने के बाद जनता दल (युनाइटेड) ने मनोरमा देवी को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

एक ही जेल में बंद पूरा परिवार
जेल के एक अधिकारी ने कहा, ‘विधानपार्षद गया सेंट्रल जेल में बंद हैं. इसी जेल में उनके पति बिंदी यादव व बेटा रॉकी यादव बंद हैं.’ बिहार में पांच अप्रैल से शराबबंदी है. सात मई को रॉकी की लैंड रोवर कार को एक व्यवसायी के बेटे आदित्य सचदेवा ने ओवरटेक किया था, जिसके बाद दोनों में कहासुनी हुई. इस दौरान रॉकी ने कथित तौर पर आदित्य की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Related Articles

Back to top button