राज्य

बिहार में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत, दो को किया गया रेस्क्यू

 

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले में शुक्रवार को तीन लोगों की नदी में डूबने से मौत हो गई. घटना जिला के खानपुर की है, जहां अंतिम संस्कार कर लौटने के दौरान यात्रियों से भरी नाव बूढ़ी गंडक नदी में पलट गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, स्थानीय लोगों की मदद से दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. दोनों को ग्रामीणों ने गंभीर स्थिति में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. जबकि, पांच से छह लोगों के अब भी लापता होने की आशंका जताई जा रही है.

स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश नदी में की जा रही है. इधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ रंजन कुमार दिवाकर, बीडीओ गौरी कुमारी, थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती सहित पुलिस के जवान राहत और बचाव के कार्य में जुट गए. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बछौली गांव निवासी राम प्रवेश राय की मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए सभी लोग नाव के सहारे नदी के उस पार गए थे. अंतिम संस्कार कर लौटने के दौरान नाव तेज धारा में असंतुलित होकर पलट गई. ग्रामीणों के अनुसार नाव पर आठ से दस लोग सवार थे.

मृतकों की पहचान चंद्रजीत कुमार राय, अमन कुमार और रोहित कुमार के रूप में की गई है. वहीं, घायलों में राम जतन राम और सोभन महतो शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद मृतक के घरवालों में कोहराम मचा है. घटना के संबंध में सीओ रंजन कुमार दिवाकर ने बताया कि बूढ़ी गंडक नदी में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत हुई है. दो लोगों को निकाला गया है, जो जीवित हैं. ग्रामीणों का कहना है कि नदी में कुछ और लोगों के शव हो सकते हैं. लेकिन इस बारे में कुछ निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button