बिहारराज्य

बिहार में वैक्सीन का फायदा जान गांवों में जागरूक होने लगे लोग, टीका लेने के लिए किया जा रहा प्रोत्साहित

गयाः जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी कोरोना से ज्यादा लोग वैक्सीन से डर रहे हैं. लोगों में यह भ्रांतियां हैं कि वैक्सीन लेने से मौत हो जाएगी. वहीं कुछ शिक्षित ग्रामीण वैक्सीनेशन करवा चुके हैं तो कुछ लोगों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने में समस्या है. इन सारी परेशानियों को देख बोधगया के सिद्धार्थ कंपैशन ट्रस्ट ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने में जुटा है.

लोगों को जागरूक करने के लिए संस्था की ओर से गांवों में चौपाल भी लगाई जा रही है. बोधगया के पाकरडीह गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को समझाया गया और लोगों का वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराया गया. इसके अलावा छोटकी बभनी गांव के ग्रामीणों में फैली अफवाह को भी दूर किया गया.

इस गांव में संस्था घर-घर पहुंचकर लोगों को समझा रही है. यहां जागरूक करने के बाद कुल 50 लोगों का वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है. मौके पर सिद्धार्थ कंपैशन ट्रस्ट के निदेशक विवेक कुमार कल्याण अपने अन्य सदस्यों के साथ मिलकर वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता फैला रहे हैं. बीते 15 से संस्था की ओर से यह कार्य किया जा रहा है.

गौरतलब हो कि गया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं जिसे दूर करने के लिए जिला प्रसाशन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जागरूक किया जा रहा है. सिद्धार्थ कंपैशन ट्रस्ट भी इसी कड़ी में लोगों को जागरूक करने में लगा है ताकि कोरोना को खत्म किया जा सके.

Related Articles

Back to top button