उत्तर प्रदेश

बीटीसी की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

इलाहाबाद : शहर के जार्जटाउन थाना क्षेत्र के तिलक नगर अल्लाहपुर मुहल्ले में किराये का कमरा लेकर बीटीसी की छात्रा ने सोमवार की फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। उसने आत्महत्या क्यों करी इस सवाल का जवाब परिजन नहीं दे सके। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पर पुलिस ने शव कब्जें में लेकर इलाहाबाद शहर के स्वरुप रानी नेहरु अस्पताल के चीरघर में शव के विच्क्षेदन के लिये भेज दिया। परिवारवालों से मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद शहर के फूलपुर थाना क्षेत्र के गोरियों गांव के निवासी शिवपूजन पटेल ने अपनी २५वर्षीय बेटी माला की शादी हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार सोरांव थाना क्षेत्र के लूसनापुर गांव के निवासी कमलेश पटेल के साथ पांच साल पहले करी थी।
परिवारवालों से मिली जानकारी के अनुसार कमलेश पटेल हैदराबाद में प्राइवेट फैक्ट्री में काम करते है। लेकिन पत्नी माला को शिक्षिका बनाने की इच्छा से उसे किराये का कमरा लेकर तिलक नगर अल्लाहपुर मुहल्ले के निवासी राजेश सोनकर के यहां छोड़ दिया। माला ने एक बेटे को भी जन्म दिया है। कमरे पर पति का भतीजा और उसकी छोटी बहन अल्का र्उफ अराध्या सहित पांच लोग रहते है। वर्तमान में माला बीटीसी की ट्रेनिंग कौशाम्बी में कर रही थी। बताया जा रहा है कि माला के जेठ का बेटा मोनू १५वर्ष एक दिन पूर्व घर चला गया। रविवार को कमरे पर माला व उसकी बहन अल्का व उसका बेटा ही थे।

परिवारवालों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात लगभग नौ बजे कतिपय कारणों से क्षुब्ध होकर माला फांसी के फंदे पर झूल गयी। हालांकि उसके बेटे की चीख सुनकर छोटी बहन अल्का पहुंची तो बहन को फंदे पर देखाकर शोर मचाया। उसकी चीख सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे । उसे फांसी के फंदे से उतारा कर उसे उपचार के लिए तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया। घटना की सूचना तत्काल माला के पिता को उसकी छोटी बहन अल्का ने दी। खबर मिलते ही उसके मायके से परिवार के अन्य लोग पहुंचे। उपचार के दौरान माला की सोमवार की सुबह मौत हो गयी। शव को चिकित्सकों ने अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। घटना की सूचना पर जार्जटाउन पुलिस ने शव का पंचनामा किया और दो डाक्टरों के पैनल एवं बीडियों ग्राफी के साथ अन्त्य परीक्षण किया गया। जिसमें उसकी मौत का राज खुला कि उसकी मौत फांसी की वजह से हुई है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पर पुलिस ने शव कब्जें में लेकर इलाहाबाद शहर के स्वरुप रानी नेहरु अस्पताल चीरघर में शव के विच्क्षेदन के लिये भेज दिया। शव को चिकित्सकों ने अन्य परीक्षण के लिए भेज दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा करके अन्य परीक्षण कराया और शव उसके परिजनों को अन्तिम संस्कार के लिए दे दिया।

Related Articles

Back to top button