स्पोर्ट्स

बीसीसीआई ने डोप टेस्ट में फेल क्रिकेटर को दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में किया शामिल

बीसीसीआई ने पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता का नाम दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड की टीम में शामिल किया है। बता दें अभिषेक गुप्ता डोप उल्लंघन मामले में 14 सितंबर तक निलंबित है। दलीप ट्रॉफी 17 अगस्त से 8 सितंबर तक खेली जानी है।

बीसीसीआई ने डोप टेस्ट में फेल क्रिकेटर को दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में किया शामिल गौरतलब है कि जून में 27 साल के इस खिलाड़ी को डोपिंग नियमों की अनदेखी करने के चलते 8 महीने के लिए निलंबित किया गया था। गुप्ता का निलंबन 15 जनवरी से शुरू हुआ था जो 14 सितंबर तक प्रभावी है। ऐसे में दलीप ट्रॉफी में इस खिलाड़ी का नाम सामने आने से कई सवाल खड़े होने लगे हैं।

इससे पहले बीसीसीआ ने खुद जून में कहा था कि गुप्ता ने गलती से ऐसे प्रतिबंधित पदार्थ (टरबुटालाइन) का सेवन कर लिया था जो आम तौर पर सर्दी-जुखाम की दवा में पाया जाता है। हालांकि सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने बताया कि अगर इस विवाद के चलते अभिषेक बाहर होते हैं तो उनकी स्थान पर अक्षय वाडकर को मौका दिया जा सकता है।

चयनकर्ताओं ने आज कोलकाता में दिलीप ट्रॉफी की टीमों का चयन किया जिसमें फैज फजल को भारत ब्ल्यू, अभिनव मुकुंद को भारत रेड और पार्थिव पटेल को भारत ग्रीन का कप्तान बनाया गया है। गुप्ता ने छह प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा छह लिस्ट ए और नौ टी 20 मैच खेले हैं।

Related Articles

Back to top button