टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

बेटियों की मेहनत देख भावुक हुए परिजन, भरे गले से जज्बे को किया सलाम

रांची: ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम है के’ इस कथन को भारतीय महिला हॉकी टीम (India women’s national field hockey team) ने चरितार्थ किया है. दरअसल, भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की तरफ से निक्की प्रधान (Nikki Pradhan) दूसरी बार ओलंपिक में हिस्सा ले रही है. उनके साथ झारखंड की एक और बेटी सलीमा टेटे (Salima Tete) भी भारतीय टीम में अपना योगदान दे रही हैं वहीं, टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर पूरे देश में बधाइयों का दौर शुरू हो गया है. झारखंड के सीएम ने भी भारतीय हॉकी टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

भारतीय टीम की जीत को लेकर झारखंड में उत्साह का माहौल है. निक्की प्रधान के माता-पिता भी टीम के इस शानदार प्रदर्शन से खुश हैं. वहीं, सलीमा टेटे के पिता को उम्मीद है कि टीम गोल्ड मेडल लेकर ही भारत आएगी. उनको आशा है कि उनकी बेटी अच्छा प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करेगी. बेटी के बारे में पिता ने भावुक होते हुए कहा, ‘बहुत संघर्ष और मेहनत से आज वह इस मुकाम पर पहुंची है. शुरुआत में गांव में जो बांस होते हैं, उसी से खेलती थी. बाद में बाजार से हॉकी खरीदी. खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक भारतीय टीम को बधाई दे रहे हैं. हम लोग बेहद खुश हैं.’

वहीं, निक्की प्रधान के माता का कहना है कि बेटी ने बचपन से ही बहुत मेहनत की है. उन्होंने कहा, ‘इतनी दूर ओलंपिक खेलने गई है तो गोल्ड जरूर मिलेगा. हमने बहुत मुश्किल से बच्चों का जीवन यापन किया है. हम खुश भी हैं और भावुक भी.’ बता दें कि भारत अपने तीसरे ओलंपिक में खेल रहा है. ‘खेलों के महाकुंभ’ टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारत की महिला टीम ने इतिहास रच दिया है. भारतीय महिला टीम ने स्वर्ण पदक की दावेदार ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है.

Related Articles

Back to top button