अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

बेटी की जान बचाने वाली हीरो को मां ने ऐसे ढूंढ़ा

लंदन। यॉर्कशायर की रहने वाली लेघ एनी चैलिनोर की एक साल की बेटी तालुलाह ने कुछ गटक लिया था और इसकी वजह से उसकी जिंदगी खतरे में पढ़ गई थी। वह नीली पड़ती जा रही थी। बेटी की जान बचाने के लिए चैलिनोर उसे लेकर सड़क पर भागी।mothergirlsave_23_07_2016

सौभाग्‍य से उसी वक्‍त 17 साल की कैटलिन लेविस उनकी मदद के लिए आगे आईं, जिनहें जीवन बचाने के तरीके के बारे में पता था। उन्‍होंने चैलिनोर की मदद की और उनकी बेटी बच गई। अब चेलिनोन कै‍टलिन का नाम स्‍थानीय वीरता पुस्‍कार के लिए आगे बढ़ाना चाहती हैं।

दरअसल, बेटी की हालत खराब होते हुए देखने पर चैलिनोर ने एंबुलेंस को फोन किया था, लेकिन तब तक उनकी बेटी नीली पड़ने लगी थी। उसके शरीर में हरकत बंद हो रही थी। चैलिनोर को महसूस हुआ कि उसके पास समय कम है। यदि उसने जल्‍दी कुछ नहीं किया, तो बेटी की जान जा सकती है।

इसके बाद वह सड़क पर निकलकर मदद मांगने लगीं। तभी फिश शॉप पर काम करने वाली कैटलिन वहां से गुजरी और आर्मी कैडेट के रूप में उन्‍होंने जीवन बचाने की स्किल्‍स सीखीं थीं। उन्‍होंने तत्‍काल उसकी मदद की और बच्‍ची को बचा लिया।

मगर, इस बीच अफरा-तफरी में घबराई हुई मां कैटलिन का शुक्रिया अदा नहीं कर पाईं। जिसका उन्‍हें काफी मलाल हुआ। इसके बाद उन्‍होंने उस हीरो टीनएजर कैटलिन को तलाशने की कोशिश करना शुरू किया। उन्‍होंने 18 जुलाई को फेसबुक पर इस घटना के बारे में लिखा और मदद मांगी कि जो भी कैटलिन के बारे में जानता हो, उनसे संपर्क करे।

इसके कुछ ही समय बाद चैलिनोर को कैटलिन के बारे में पता चल गया। उन्‍होंने कैटलिन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यदि तुम वहां नहीं होती, तो शायद मेरी बेटी नहीं बच पाती। अब वह कैटलिन का नाम स्‍थानीय ब्रेवरी अवॉर्ड के लिए आगे बढ़ाना चाहती हैं।

 

Related Articles

Back to top button