अन्तर्राष्ट्रीय

बेटी पर शार्क ने किया हमला तो पिता ने ऐसे किया उसका बचाव, फिर भी गवाना पड़ा एक पैर

अमेरिका में 17 साल की पेइजे विंटर ने शार्क मछली के हमले में अपना एक पैर गंवा दिया है। स्वीमिंग करने के दौरान उसपर एक शार्क ने हमला कर दिया था। विंटर ने अपना पूरा दिन उत्तरी कैरोलिना स्थित बीच पर बिताया, दोपहर बाद उसपर शार्क ने हमला किया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक विंटर के पिता उसे बचाने के लिए पानी में कूद गए और तब तक शार्क से लड़ते रहे जब तक उन्होंने अपनी बेटी को उसके चंगुल से नहीं छुड़ा लिया। विंटर के एक पैर और हाथों में गहरे घाव आए, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। उसके परिवार का कहना है, “तेज आक्रमण के कारण उसका एक पैर नहीं बच सका।” इस परिवार ने अपनी बेटी के इलाज के लिए अभी तक 11 हजार डॉलर की डोनेशन जमा कर ली है।

विंटर का कहना है, “मुझे पता है कि मुझे ठीक होने में अभी बहुत समय लगेगा, जिसमें अतिरिक्त सर्जरी होना भी शामिल है। मैं आगे भी सकारात्मक बनी रहूंगी और शुक्रगुजार रहूंगी कि और ज्यादा बुरा नहीं हुआ।” विंटर की मां का कहना है कि उनकी बेटी चाहती है कि दुनिया इस बात को जाने की शार्क भी अच्छी होती हैं।

एरिजोना के टकसन में इंटरनेशनल वाइल्डलाइफ म्यूजियम का कहना है कि शार्क द्वारा हमला किए जाने की संभावना चार लाख में लगभग एक है, लेकिन फिर भी ऐसे हमले हो जाते हैं। बीते सितंबर को अमेरिका के मैसाचुसेट्स में एक तैराकी की भी शार्क के काटने से मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button