राज्य

बेटों की मौत के शोक में डूबी माताओं को सीआरपीएफ का गिफ्ट, नक्सलियों से लिया सबसे दर्दनाक बदला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार से मंगलवार तक चले नक्सल रोधी अभियान में 20 नक्सलियों के मारे जाने का दावा सुरक्षा अधिकारियों ने किया है।

बेटों की मौत के शोक में डूबी माताओं को सीआरपीएफ का गिफ्ट, नक्सलियों से लिया सबसे दर्दनाक बदला

ये भी पढ़ें: …ये हैं वो 10 नेता जिन्होंने पार्टी छोड़ते ही लगा दी आरोपों की झड़ी

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने मंगलवार को कहा, “बासागुड़ा थाना क्षेत्र के बासागुड़ा और रायगुंडम के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच कई मुठभेड़ें हुईं। इसमें सुरक्षा बलों ने 20 नक्सलियों को मार गिराया। रविवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया और दो जवान घायल हो गए।”

नक्सल रोधी अभियान में बड़ी सफलता

आईजी सिन्हा ने कहा, “मौके पर गिरे खून और लाशों को घसीटे जाने के साक्ष्यों के आधार पर नक्सलियों के इतनी संख्या में मारे जाने का दावा किया जा रहा है।”

सिन्हा ने कहा कि घायलों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। जबकि शहीद जवान के शव को पूरे सम्मान सहित उनके गृहग्राम रवाना कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी ने खाया जहर हॉस्पिटल में हुई… मचा हडकंप, पुरे देश में शोक की लहर…

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक के. एल. ध्रुव ने कहा, “सीआरपीएफ, डीआरजी, जिला बल और कोबला बटालियन के जवान एक साथ अभियान के लिए निकले थे। तीन दिनों से इलाके में अभियान चलाया जा रहा था। सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि रायगुंडम के जंगलों में 100-150 की संख्या में नक्सली सक्रिय हैं।”

ध्रवु ने कहा, “दो अलग-अलग जगहों में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 20 नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ के दौरान नक्सली अपने साथियों के शव साथ ले गए। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी जितनी भी बार मुठभेड़ हुई है, नक्सली साथियों के शव को लेकर जंगलों में भाग जाते हैं।”

 

Related Articles

Back to top button