उत्तर प्रदेशराज्य

बेटों ने निकाला बाहर तो 74 वर्षीय पिता को पुलिस अधीक्षक ने ख़ुद जाकर पहुंचाया घर

गोंडा। पुलिस कार्यालय में पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा द्वारा की जा रही जनसुनवाई के दौरान एक 74 वर्षीय वृद्ध हरीप्रसाद पुत्र दातादीन निवासी ग्राम धानेपुर ठठेरी थाना धानेपुर ने अपनी आपबीती सुनाई। एसपी संतोष मिश्रा ने बुजर्ग की बात को ध्यानपूर्वक सुनी और तत्काल उसके निस्तारण का आश्वासन दिया। बुजर्ग ने बताया कि मेरे लड़कों के द्वारा उसको घर से निकाल दिया है।

पीड़ित वृद्ध ने बताया कि उसके चार लड़के है जिसमें से तीन लड़के बैंक में व एक लड़का विद्युत विभाग में कार्य करता है। इन सभी ने मिलकर पैतृक घर पर कब्जा कर मुझे घर से बाहर निकाल दिया है। विरोध करने पर मुझे मारते-पीटते है तथा खाना-पानी भी नहीं देते है।

इस बुजुर्ग फरियादी की पीड़ा को सुनकर पुलिस अधीक्षक स्वयं वृद्ध हरी प्रसाद को साथ लेकर उसके घर धानेपुर ठठेरी पहुंचे तथा वृद्ध के लड़कों को बुलवाकर बुजुर्ग की रहने एवम् खाने-पीने की उचित व्यवस्था कराकर घर में उन्हें स्थापित कराया। साथ ही उपस्थित परिजनो से वार्ता कर भविष्य में बुजुर्ग हरी प्रसाद का ख्याल रखने एवम् किसी भी प्रकार से परेशान न करने की हिदायत दी।

जिस पर उपस्थित सभी परिजनों ने अपनी गलती की मांफी मागते हुए भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न करने का वचन भी दिया। बुजुर्ग हरीप्रसाद ने इस न्याय के लिए पुलिस अधीक्षक गोण्डा का सहृदय धन्यवाद दिया। एसपी संतोष मिश्रा के द्वारा वृद्ध की जो मदद की गयी. जिसकी जनपद में भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है।

Related Articles

Back to top button