ज्ञान भंडार

बेहद साफ दिल के होते है इस राशि के लोग, नहीं करते किसी की बुराई !!

मेष लग्न चर लग्न है अर्थात् चलाएमान। तेज मसालेदार भोजन करने की वजह से आपको पित्त संबंधी समस्याएं अधिक रहती है। मसाले वाला तीखा भोजन करने की वजह से आपको पेट संबंधी समस्या भी रहती है। अग्नि तत्त्व होने से आपको क्रोध बहुत अधिक आता है लेकिन जितनी शीघ्रता से क्रोध आता है उतनी शीघ्रता से उतर भी जाता है। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करना चाहिए अन्यथा व्यर्थ में ही आपके विरोधी बनते चले जाएंगे।

मेष लग्न का चिह्न मेढा होता है जिस प्रकार मेढा बिना सोचे-समझे अपने शत्रु पर वार करता है उसी प्रकार मेष लग्न वाले जातक भी बिना सोचे, बिना सामने वाले की शक्ति का आंकलन किये काय्र करते हैं। अपने संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए आपको अपनी वाणीएवं व्यवहार में विनम्रता लानी चाहिए।

आपको अपने स्वभाव में धैर्य धारण करना चाहिए। आप अत्यधिक महत्वकांक्षी होते हैं। अपनी महत्वकांक्षाओं की पूर्ति के लिए आप लगातार मेहनत करते हैं। आपको योजना बनाना पसंद होता है, नेतृत्व करना पसंद होता है लेकिन किसी के निर्देशन में कार्य करना पसंद नहीं होता है। मेष लग्न के जातक दिल के साफ होते हैं तथा जो भी कहना होता है उसे सामने ही बोल देते हैं।

Related Articles

Back to top button