टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

‘बॉक्सिंग रिंग में लवलीना की सफलता भारतीयों को देगी प्रेरणा’, पीएम मोदी ने दी कांस्य पदक जीतने पर बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को बुधवार को बधाई दी और कहा कि रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है. लवलीना को तोक्यो ओलंपिक के महिला वेल्टरवेट वर्ग (69 किग्रा) के सेमीफाइनल में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ”बहुत शानदार मुकाबला किया लवलीना बोरगोहेन. बॉक्सिंग रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है.

उनकी दृढ़ता और संकल्प प्रशंसनीय है. कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई. भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं.” बाद में प्रधानमंत्री ने लवलीना से बात भी की और उन्हें जीत की बधाई दी.अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने लवलीना से कहा कि उनकी जीत नारी शक्ति की प्रतिभा और दृढ़ता का प्रमाण है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सफलता हर भारतीय, खासकर असम और पूर्वोत्तर के लिए बेहद गर्व की बात है.

लवलीना से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने थोड़ा मजाक करते हुए कहा कि उनका जन्म दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन हुआ था और गांधी जी अहिंसा की बात किया करते थे जबकि आप पंच लगाने के लिए मशहूर हो.बहरहाल, लवलीना को मिले कांस्य पदक के साथ ही तोक्यो खेलों में भारत के हाथ तीसरा पदक लगा. इससे पहले भारोत्तोलन में मीराबाई चानू ने रजत जबकि बैडमिंटन में पीवी सिंधू ने कांस्य पदक जीता.

लवलीना का पदक पिछले नौ वर्षों में भारत का ओलंपिक मुक्केबाजी में पहला पदक है.टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) के कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतने के बाद क्रिकेट के कुछ हस्तियों ने भी उनकी इस उपलब्धि को सराहा है. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) , ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) के अलावा अन्य लोगों ने सोशल मीडिया पर लवलीना को जीत की बधाई दी.

Related Articles

Back to top button