मनोरंजन

बॉलीवुड के खिलाडी के नाम दूसरा National Film Award, ख़बर सुनते ही हुआ ऐसा हाल…

अक्षय कुमार को मिली बड़ी ख़ुशी । उनकी फ़िल्म पैडमैन को Best Film On Social Issues के लिए राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार के लिए चुना गया है। अक्षय को जब इसका पता चला तो पहले उन्हें यक़ीन नहीं हुआ।

2018 में रिलीज़ हुई पैडमैन के सोशल ड्रामा है, जिसे आर बाल्की ने निर्देशित किया था, जबकि इस फ़िल्म से ट्विंकल खन्ना ने बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू किया। ट्विंकल ने ट्वीट करके बताया कि जब राष्ट्रीय पुरस्कारों का एलान हुआ तो वो रास्ते में थीं। उन्हें एक ट्वीट से पता चला कि पैडमैन को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। पहले तो यक़ीन नहीं हुआ, मगर फिर पता चला कि वाकई में पैडमैन को अवॉर्ड मिला है। कुछ ऐसा ही अक्षय के साथ भी हुआ। अक्षय ने ट्विंकल के ट्वीट को रीट्वीट करके बताया- हां, और अगली कॉल मेरे पास आयी। यह पुष्टि करने के लिए उत्साहित था कि क्या हम वाकई पैडमैन के लिए बेस्ट फ़िल्म ऑन सोशल इशूज़ का अवॉर्ड जीत चुके हैं। मैं बस यह कह सकता हूं- सारी दुनिया से कहो, कॉपी दैट।

पैडमैन, अरुणाचलम मुरुगनंतम की कहानी है, जिन्होंने सस्ती क़ीमत के सैनिटरी पैड्स बनाने की विधि का आविष्कार किया था। फ़िल्म में राधिका आप्टे ने अक्षय की पत्नी का किरदार निभाया था, जबकि सोनम कपूर सामाजिक कार्यकर्ता के रोस में थीं। सोनम ने इक ख़बर पर प्रतिक्रिया जताते हुए ख़ुशी ज़ाहिर की है।

दर्शकों के साथ क्रिटिक्स को भी पसंद आयी। अक्षय कुमार को इससे पहले रुस्तम के लिए बेस्ट एक्टर केटेगरी में नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड मिल चुका है। अक्षय की अब मिशन मंगल 15 अगस्त पर रिलीज़ होगी। फ़िल्म में वो एक स्पेस साइंटिस्ट के किरदार में दिखेंगे। इसकी कहानी भारत के पहले मंगलयान को स्पेस में भेजने की तैयारियों और संघर्ष पर आधारित है। विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी और नित्या मेनन मुख्य किरदारों में हैं।

Related Articles

Back to top button